×

चित्तौड़गढ़ -23 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-एक अवैध पिस्टल व मैग्जीन के साथ दो जिन्दा कारतुस व स्कूटी जब्त 
उज्जैन का एक आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 23 अक्टूबर। कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को कस्बे के बस स्टैंड से मध्यप्रदेश के उज्जैन निवासी एक व्यक्ति के कब्जे से एक अवैध पिस्टल व मैग्जीन के साथ दो जिन्दा कारतुस जब्त किए है। आरोपी से बिना नम्बरी एक स्कूटी भी जब्त की है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि विधानसभा चुनाव, 2023 के मध्यनजर अवैध हथियारों की धरपकड़ के तहत एएसपी बुगलाल मीना व डीएसपी निम्बाहेड़ा बेनी प्रसाद के निर्देशन में थानाधिकारी कोतवाली निम्बाहेडा राम सुमेर मीणा पु.नि. के आदेश पर थाने के हैड कानि. हरवेन्द्र सिंह, कानि. रतनसिंह, रामकेश, अमित व रणजीत द्वारा कस्बा निम्बाहेडा मे असंवैधनिक गतिविधियों पर नजर रखते हुए कस्बा निम्बाहेडा भ्रमण के दौरान बस स्टेण्ड पर मुखबीर से हैड कानि. हरवेन्द्रसिंह को सुचना मिली कि कच्ची बस्ती निम्बाहेडा मे सद्दाम उर्फ भोला के मकान के बाहर स्कुटी पर बैठे हुए एक जवान उम्र का लडका के पास अवैध पिस्टल मय जिन्दा कारतुस है, जो संगीन वारदात कर सकता है।

मुखबीर की सुचना विश्वसनीय होने पर हैड कानि. हरवेन्द्र सिंह मय पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुँच स्कुटी पर बैठे व्यक्ति को घेरा देकर रोका। जिसकी तलाशी ली गई तो उसके द्वारा पहनी गई पेन्ट की दाहिनी जेब के अन्दर एक अवैध पिस्टल मय मैगजीन तथा 02 जिन्दा कारतुस मिले। आरोपी के कब्जे में मिले उक्त अवैध पिस्टल मय मैग्जीन व कुल 02 जिन्दा कारतुस व घटना में प्रयुक्त बिना नम्बरी स्कुटी को जब्त कर आरोपी मध्यप्रदेश के भाण्डला थाना खाचरोद जिला उज्जैन निवासी 20 वर्षीय रितिक पुत्र रामसुख पाटीदार को गिरफ्तार किया गया। जिससे विस्तृत अनुसंधान जारी है।