×

चित्तौड़गढ़-24 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-आर्म्स एक्ट में 16 साल से फरार चल रहे एमपी निवासी दो सगे भाई गिरफतार

चित्तौड़गढ़ 24 अप्रैल 2024। पारसोली थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में 2008 से फरार चल रहे स्थाई वारंटी दो भाइयों को गिरफ्तार किया हैं। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के निवासी दोनो आरोपी गत 16 साल से फरार चल रहे थे। 

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मध्यनजर वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही किये जाने संबंधी दिए गए निर्देशो के अनुसरण में एएसपी रावतभाटा भगवतसिंह हिंगण व डीएसपी बेगूं रामेश्वर लाल के निर्देशन एवं एसएचओ पारसोली प्रेमसिंह उनि के नेतृत्व मे थाना की महिला कानि. मंजू की आसूचना पर कानि. गिरधारी लाल व मंजु गोठ द्वारा वर्ष 2008 के आर्म्स एक्ट के मामले में फरार चल रहे स्थाई वारण्टी मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सुरजना थाना गरोठ निवासी 40 वर्षीय मदनलाल पुत्र बच्छी सिगलीघर व 38 वर्षीय कालिया पुत्र बच्छी सिगलीघर को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

News-एएसआई सूरज कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस की विशेष टीम ने एमपी में निवासरत अब तक 50 से अधिक अपराधियों को दबोचा
दो ईनामी अपराधियों सहित कई गंभीर मामलों में वांछित 53 अपराधी पुलिस हिरासत में

चित्तौड़गढ़, 24 अप्रैल। लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष व भयमुक्त कराने के उद्देश्य से जिला पुलिस की गठित विशेष टीम ने जिले के थानों में विभिन्न मामलों में दर्ज प्रकरणों में मध्यप्रदेश में निवासरत वांछित अपराधियों को तलाश कर दबोचने का महत्वपूर्ण कार्य किया हैं।  एएसआई सूरज कुमार के नेतृत्व में बनी विशेष टीम ने 10-10 हजार रुपये के दो ईनामी अपराधियों सहित कई गंभीर मामलों में वांछित अब तक 50 से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर रखते हुए जिले के सीमावर्ती जिलों में निवासी वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु एएसपी मुकेश सांखला के निर्देशन में थानाधिकारी भदेसर रविन्द्र सेन व थानाधिकारी कनेरा आजाद पटेल के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया गया था। इन विशेष टीमों में कोतवाली निम्बाहेड़ा से एएसआई सूरज कुमार, साइबर सेल के हैड कांस्टेबल राजकुमार, कानि. रामावतार, एसपी कार्यालय के हैड कानि. राकेश, थाना बेगूं के राधेश्याम व कनेरा के वीरेन्द्र, कोतवाली निम्बाहेड़ा के चेतन, पुलिस लाईन से देवेंद्र को शामिल किया गया।

जिले के विभिन्न मामलों में गंभीर प्रकृति के अपराधों, अवैध मादक पदार्थों की तस्करी, पुराने सड़क दुर्घटनाओं के मामलों, गो तस्करी, अवैध हथियार रखने व सप्लाई करने में वांछित, लूट, नकबजनी, चैक अनादरण जैसे अपराधों में वांछित अपराधियों की तलाश कर धरपकड़ करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली हैं। जिसमें 10- 10 हजार रुपये के दो ईनामी बदमाश भी शामिल हैं। 

टीम ने पुलिस कप्तान के निर्देश पर गहन छानबीन कर जिला चित्तौड़गढ़ के वांछित 26 अपराधियों को मध्यप्रदेश राज्य के नीमच जिले से दबोच कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है, वहीं  जिला चित्तौड़गढ़ के वांछित 27 अपराधियों को मंदसौर जिले से डिटेन कर हिरासत में भेजा है। 

उल्लेखनीय है कि कई मामलों में पिछले 01 साल से 16 सालों से अधिक समय से फरार अपराधी जिनके खिलाफ न्यायालय ने स्थाई वारंट व धारा 299 सीआरपीसी का वारंट जारी किया हुआ था एवं कई अनुसंधानाधिन मामलों में वांछित अपराधियों को मध्यप्रदेश पुलिस की सहायता लेकर उनके छिपने के ठिकानों से डिटेन कर गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार चित्तौड़गढ़ जिले के निवासरत मध्यप्रदेश के प्रकरणों में वांछित अपराधियों को भी पकड़ कर संबंधित को सुपुर्द किया।