×

Chittorgarh-24 सितंबर 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 

News-जिला कलक्टर ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की  बैठक
लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करें-जिला कलक्टर

चित्तौड़गढ़, 24 सितंबर। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने मंगलवार को जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागीय योजनाओं समीक्षा की। बैठक में उन्होंने एक-एक कर विभागीय कार्यों, बजट घोषणाओं, डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों, भूमि आवंटन आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्यों को गंभीरता से ले एवं उन्हें समय पर संपादित करें। उन्होंने कहाकि कार्यों में  लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं नगर परिषद को बारिश में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को  मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग को स्कूलों एवं आंगनबाड़ियों की मरम्मत के भी निर्देश दिए। उन्होंने गर्मी के दौरान चले पानी के टेंकरों के शीघ्र भुगतान करने के निर्देश संबंधित विभाग कों दिए। उन्होंने बजट घोषणाओं के अंतर्गत भूमि आवंटन के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने हर घर जल योजना के बारे जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने सोलर ऊर्जा योजना के संबंध में जानकारी ली एवं योजना से अधिकाधिक लोगों को लाभ पहुंचाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। उन्होंने रात्रि चौपाल में आए परिवादों, उनके समाधान करने एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से कहा कि मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए औषधियों की पर्याप्त मात्रा रखी जाए। उन्होंने नगर परिषद को शहर में फॉगिंग करवाने के निर्देशित दिए। उन्होंने कहा कि कार्यालय अधीक्षक अपने कार्यालयों का की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को आवश्यक रूप से राजकाज पर ई-फाइलिंग, पेंडिंग फाइलों का समय पर निस्तारण करने, संपर्क पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।