×

Chittorgarh-27 सितंबर 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 

News-स्कुल में हुई चोरी की वारदात का खुलासा 'दो आरोपी गिरफ्तार चोरी का माल बरामद

चित्तौड़गढ़,27 सितम्बर। बेगूं थाना पुलिस ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मेघपुरा में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरी किया गया माल बरामद।

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि ने बताया कि दिनांक 3 सितम्बर 2024 को प्रार्थी प्रमोद कुमार प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विध्यालय मेघपुरा पंचायत मेघपुरा थाना बेगू ने रिपोर्ट पेश कि की गत रात्री को स्कुल में कार्यालय एव अन्य कमरो का ताला तोड़कर चोर एक लैपटॉप, इन्वेंटर की बैटरी, मॉनिटर, खाद्य सामाग्री,अन्य सामान कुर्सी आदि को अज्ञात व्यक्ति चुरा कर ले गए है। 

जिस पर भगवत सिह हिंगड़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रावतभाटा व अजंलिसिह पुलिस उप अधीक्षक बेगू के नेतृत्व में रविन्द्रसिह पुनि. थानाधिकारी थाना बेगू द्वारा अनुसंधान अधिकारी एएसआई गोवर्धन सिह मय जाप्ता की टीम गठित की गई। दौराने अनुसंधान घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये एवं फुटेज मे संदिग्ध दो व्यक्ति दिखने संदिग्ध व्यक्तियो के फोटो मौतबिर व मुखबिरों को बताया गया पुलिस टीम ने लगातार अभियुक्तो की तलाश की काफी प्रयास के बाद जरिये मुखबिर खास से सूचना मिली की सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले आरोपी 1. राकेश पिता हरिराम जाति कंजर उम्र 23 वर्ष निवासी पाडावास जिला चित्तौडगढ़ व श् दिनेश पिता सुरेश जाति कंजर उम्र 21 वर्ष निवासी पाडावास जिला चित्तौडगढ़ को गिरफतार कर प्रकरण हाजा का चोरी गया माल एक लैपटॉप इन्वर्टर की बैटरी मॉनिटर कीबोर्ड व कुर्सिया चोरी का माल गरामद किया गया।

News-जिला कलक्टर ने नौगांवा ग्राम पंचायत मे रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का किया समाधान
अच्छे अंक लाने वाले छात्र छात्राओ  प्रमाण पत्र देकर  सम्मनित किया

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने गुरुवार को डूंगला पंचायत समिति के नौगांवा ग्राम पंचायत में आयोजित रात्रि चौपाल, जन सुनवाई में अच्छे अंक लाने वाले छात्र-छात्राओ को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

बच्चों ने जिला कलक्टर से पूछा कि हमें भी आप कि तरह बनना इसके लिए क्या करना चाहिए, इस पर जिला कलक्टर ने जवाब दिया कि में भी आपकी तरह सरकारी स्कुल में ही पढ़ाई की और इस मुकाम तक पंहुचा।

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कहा कि वे बच्चों को उनके भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे एवं बच्चों की प्रतिभा को पहचानने और प्रोत्साहित करने के लिए काम करेंगे। जिला कलक्टर  ने बच्चों को अपने अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत और संघर्ष करने के लिए प्रेरित किया। 

जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल, जन सुनवाई में आये 40 परिवादों को एक-एक कर सुना, जिसमें गांव में दो भैसों कि करंट से मुर्त्यु हो गई जिस पर संबधित अधिकारी ने कहा कि कुछ ही दिनों में मुआवजा मिल जायेगा, राज्य सरकार से स्वीकृति मिल गई।

जिला कलक्टर ने गांव में स्कूल तथा आस पास हो रहे अतिक्रमण के लिए तहसीलदार को निर्देश दिये एवं दो दिन में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  जन सुनवाई में बिजली कि समस्या लेकर आई 95 वर्षीय धापू बाई के चार साल से बिजली का कनेक्शन कटा हुआ है फिर भी बिजली का बिल आ रहा है जिस पर जिला कलक्टर ने सहायक अभियंता को निर्देश दिए कि आवश्यक कार्रवाई करते हुए समस्या का तुरंत समाधान करे।

इसी प्रकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन चालू करने, सी. सी. सड़क, नालिया निर्माण,परमेश्वर पूरा में पुलिया बनाने, गुर्जर मोहल्ले में पानी की टंकी भरने, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने, नया आंगनबाडी भवन बनाने, गांव में रोड लाइट लगाने, बच्चों के लिए खेल मैदान,  प्रधानमंत्री आवास की मांग, पत्थर गढ़ी, रास्ता खुलवाने सहित विभिन्न विभागों के परिवादों को सुनते हुए संबंधित अधिकारियोंं को समस्याओं के त्वरित निदान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

इस दौरान अति. मुख्यकार्यकारी अधिकारी राकेश कुमार, उपखण्ड अधिकारी ईश्वर लाल, तहसीलदार, विकास अधिकारी, सरपंच, सहित जिला एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।