×

चित्तौडग़ढ़-9 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

सुरक्षित वाहन संचालन के लिए किया जागरूक
यातायात पुलिस का राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत जागरूकता कार्यक्रम

चित्तौड़गढ़। राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत पुलिस द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने और सुरक्षित आवागमन के प्रति जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। डीएसपी यातायात व प्रभारी ने शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहन चालकों को गुलाब का फूल भेंट कर सुरक्षित वाहन संचालन के प्रति जागरूक किया।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत पुलिस द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने और सुरक्षित आवागमन के प्रति जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। राज्य सरकार के निर्देश पर यातायात पुलिस द्वारा पुलिस उप अधीक्षक जोगेंद्र सिंह व यातायात प्रभारी मधु कंवर के सानिध्य में सोमवार को शहर के सुभाष चौक कलेक्ट चौराहा सहित प्रमुख चौराहों पर वाहन चालकों को गुलाब का फूल भेंट कर सुरक्षित वाहन संचालन के प्रति जागरूक किया।

इस दौरान यातायात कर्मियों ने दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने, सुरक्षित रफ्तार पर वाहन चलाने, यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया। इसी प्रकार चौपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने, अधिक सवारियां नहीं बैठाने के संबंध में समझाइश की गई। यातायात पुलिस ने शहर में संचालित टेंपो चालकों को भी यातायात नियमों का पूरी तरह पालन कर सुरक्षित वाहन संचालन का संदेश दिया। 

यातायात प्रभारी मधु कंवर ने बताया कि इस अभियान के तहत सभी विद्यालयों में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।