×

मुख्यमंत्री गहलोत की सर्किट हॉउस में जनसुनवाई 

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री गहलोत ने रेलवे ट्रेनिंग ग्राउंड के लिए प्रस्थान किया, जहां पहुंचकर उन्होंने हेलिकॉप्टर से डूंगरपुर के लिए उड़ान भरी

 

उदयपुर 4 मई 2023 । प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आपने उदयपुर प्रवास के दूसरे दिन सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर लोगों की समस्याओं को और समस्याओं के निस्तारण करने का आश्वासन देते हुए उन्हें राहत प्रदान की। इस दौरान विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यक्तियों और संस्थानों ने मुख्यमंत्री से रुबरू हो हाकर ज्ञापन सौंपा और उनकी समस्याओ व मांगो कों पूरा करने की मांग की।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री गहलोत ने रेलवे ट्रेनिंग ग्राउंड के लिए प्रस्थान किया, जहां पहुंचकर उन्होंने हेलिकॉप्टर से डूंगरपुर के लिए उड़ान भरी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने  72 वे जन्मदिन के उपलक्ष पर बुधवार को उदयपुर पहुंचे थे हां उन्होंने झाडोल और कोटडा में आदिवासियों के बीच पहुंचकर उनसे मुलाकात की और अपना जन्मदिन मनाया।

मुख्ममंत्री ने कोटड़ा के घाटा गांव में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया। सरकार द्वारा जारी इस अभियान की विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से हर व्यक्ति को स्वास्थ्य, सुरक्षा के साथ हर जनोपयोगी सुविधाओं की गारंटी देने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राजस्थान में करीब 3 हजार जगह यह कैंप आयोजित हो रहे सभी जगह शानदार उत्साह है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो गारंटी आपको दी गई है इसका बड़ा महत्व है। महंगाई और बेरोजगारी के दौर में आपको राहत देने के लिए यह गारंटी दी गई है। आपको बेेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, इलाज फ्री हो इसके लिए चिरंजीवी योजना में 25 लाख रुपये का बीमा हम आपको दे रहे हैं।

पशुओं के लिए भी 40 हजार रुपये की बीमा योजना लाए है। घरेलू बिजली 100 यूनिट व किसानों के लिए 2000 यूनिट बिजली फ्री कर दी है। पेंशन भी अब बढ़कर 1000 रुपये मिलेगी। 500 रुपये में सिलेण्डर देना शुरू कर दिया गया है और इस प्रकार महंगाई से निजात पाने के लिए राजस्थान में यह नवाचार किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सभी को ध्यान में रखकर एक से एक महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। 
उन्होंने कैप का निरीक्षण किया और लाभार्थियों को बधाई दी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थी मीठीबाई को 5 योजनाओं, लक्ष्मीबाई (संभारमाल) को 8 योजनाओं व  लसीबाई (घाटा) को 6 योजनाओं का लाभ लेने के लिए  बधाई दी और अन्य लोगों को भी सरकार के इस अभियान का लाभ उठाने का आह्वान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राजीविका के उत्पादों और कैंप की विभिन्न गतिविधियों का भी अवलोकन किया।