×

बेदला गांव के मुख्य छतरियों वाले शमशान की नई पुलिया निर्माण का कार्य पूर्ण

यूआईटी द्वारा करीब 34 लाख की लागत से इस पुलिया का निर्माण कार्य करवाया गया है

 
पुलिया निर्माण में बड़गांव उपप्रधान की रही महत्वपूर्ण भूमिका
 

उदयपुर शहर से सटे बेदला गांव को इस वर्ष नगर विकास प्रन्यास की और से बड़ी सौगात प्रदान की गई है । दरअसल गांव के मुख्य छतरियों वाले शमशान की नई पुलिया निर्माण का कार्य पूर्ण होने से गांव के लोगो में खुशी का माहौल हे। यूआईटी द्वारा करीब 34 लाख की लागत से इस पुलिया का निर्माण कार्य करवाया गया है। 

पुलिया निर्माण का कार्य पूर्ण होने से बेदला गांव के लोगो को अब शवयात्रा को 4 किमी पैदल घूमकर नही ले जाना पड़ेगा । नदी में पानी की आवक होने से कई दफे यहां के लोगो को पानी के बीच जान को जोखिम में डालकर शवयात्रा को ले जाना पड़ता था । 

यही नहीं पिछले कई वर्षो से इस पुलिया के नही होने से यहां के वाशिंदों को नदी में पानी भरा होने से शवयात्रा को घूमकर ले जाना पड़ता था लेकिन अब युवा उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ की लगन और मेहनत की बदौलत अब इस पुलिया निर्माण का कार्य सम्पन्न हुआ हे । बड़गांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ ने बताया कि इस पुलिया निर्माण की मांग पिछले लंबे समय से की जा रही थी । 

वही इस मामले को मावली विधायक धर्म नारायण जोशी ने विधानसभा में भी उठाया था । राठौड़ ने इस मौके पर मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, यूआईटी के सचिव बालमुकुंद असावा, तत्कालीन सचिव अरुण हसीजा सहित सभी अधिकारियों और तकनीकी कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया । राठौड़ ने कहा कि इस जटिल समस्या के समाधान से गांव के लोगो को काफी राहत मिलेगी । 

पुलिया निर्माण में बड़गांव उपप्रधान की रही महत्वपूर्ण भूमिका

बरसो से चली आ रही इस समस्या से गांव के लोगो को हमेशा दो दो हाथ होना पड़ता था । ऐसे में उपप्रधान बनने के बाद राठौड़ ने इस समस्या को लेकर काफी सकारात्मक प्रयास कर अधिकारियों का ध्यान इस ओर खींचा.....हालांकि पिछले साल इसका निर्माण कार्य यूआईटी की और से प्रारंभ कर दिया गया था लेकिन बारिश का सीजन आते ही नदी में पानी की आवक हुई और कार्य बंद हो गया । इस बार पुनः उपप्रधान ने यूआईटी के सचिव बालमुकुंद असावा से मुलाकात कर इस निर्माण कार्य को शुरू करवाया ।