×

उदयपुर में साल का तीसरा कोरोना ब्लास्ट झाड़ोल में मिले 23 कोरोना पॉजिटिव 

कोरोना संक्रमित में 7 हॉस्टल की छात्राएं, 12 छात्र, 2 अध्यापिकाएं, 1 अध्यापक और 1 पुरुष पॉजिटिव 

 

 सभी को हॉस्टल में क्वारेंटाइन किया गया

कोरोना महामारी के मामले मार्च माह में फिर से बढ़ते हुए नजर आ रहे है। कोरोना की दूसरी लहर ने फिर से मार्च महिने में अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया है। उदयपुर के झाड़ोल में शुक्रवार को साल तीसरा कोरोना विस्फोट हुआ। दूसरी लहर में तीसरी बार एक साथ 23 लोग कोरोना संक्रमित मिले। आपको बता दे कि कोरोना संक्रमित में 7 हॉस्टल की छात्राएं ,12 छात्र, 2 अध्यापिकाएं, 1 अध्यापक और 1 पुरुष पॉजिटिव  मिले है। इन सभी को हॉस्टल में क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं 95 फीसदी जनजाति हॉस्टल के छात्र-छात्राएं संक्रमित है।

वहीं इससे पहले 5 मार्च 2021 को अम्बामाता स्थित प्रज्ञा चक्षु अंध विद्यालय में एक साथ 28 बच्चे पॉजिटिव आने के बाद मधुबन स्थित कस्तूरबा जनजाति बालिका आश्रम छात्रावास की 9 छात्राए तथा भूपालपुरा स्थित खेल छात्रावास की 7 छात्राए यानि कुल 16 छात्राए तथा 2 होमगार्ड के भी पॉजिटिव आए थे। उल्लेखनीय है कि मार्च माह में फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। उदयपुर में कल ही 1689 सैपलों की जांच में 67 नए संक्रमित मिले थे।

इसी के साथ अब संक्रमण दर 4 के पहुंच गई है। संक्रमण की दर पिछले 15 दिनों में दोगुनी हो गई है। वहीं उदयपुर वासियों के लिए यह एक चेतावनी है कि अभी भी लापरवाही न करें। यदि इसी तरह लापरवाही रही तो हालात बिगड़ने के साथ प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाने पड़ सकते है।