×

कोरोना के कम होते केस, बाज़ारो को मिल सकता है ज़्यादा समय 

सोमवार को जारी हो सकती है नई गाइडलाइन 

 

बाजारों के खुलने का समय भी एक से दो घंटे बढाए जाने के आसार हैं। 

30 जून के बाद लागू होने वाली नई गाइडलाइन में शादी समारोह पर पाबंदी हटाई जा सकती है।  

राजस्थान में अब कोरोना के मामलों की रफ्तार कम होती नजर आ रही है। कई दिनों बाद नई गाइडलाइन के अनुसार शनिवार को बाजार खुले है। कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए अगले सप्ताह से पाबंदियों में और छूट मिलने के आसार हैं। गृह विभाग अगले सप्ताह नई गाइडलाइन जारी कर सकता है। 

नई गाइडलाइन में सिनेमाघरों को खोलने की भी अनुमति मिल सकती है। गृह विभाग नई गाइडलाइन पर विचार कर रहा है। जल्द ही नई गाइडलाइन का ड्राफ्ट मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। कोरोना के मामले लगातार कम होते रहने पर बाजारों के खुलने का समय भी एक से दो घंटे बढाए जाने के आसार हैं। अभी शाम 4 बजे तक ही बाजार खुल रहे हैं, आगे इसे बढ़ाकर शाम 5 बजे या 6 बजे तक किया जा सकता है। 

1 जुलाई से प्रदेश भर में शादी समारोह पर लगा प्रतिबंध हटाने की तैयारी है। कोरोना बढ़ने के बाद सरकार ने 30 जून तक शादी समाराहों पर पाबंदी लगा दी थी। अब 30 जून के बाद लागू होने वाली नई गाइडलाइन में शादी समारोह पर पाबंदी हटाई जा सकती है।  

कल रविवार को प्रदेश भर में एक दिन का वीकेंड कर्फ्यू 

नई गाइडलाइन के अनुसार कल रविवार को प्रदेश भर में एक दिन का वीकेंड कर्फ्यू रहेगा, जिसमें आपातकालीन सेवाओं और जरूरी चीजों को छोड़ सब कुछ बंद रहेगा। 

उदयपुर में एक्टिव केस 147

पिछले दो हफ़्तों से ज़िले में कोरोना का क़हर लगातार कम हो रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में आज 5 पॉजिटिव मिले है। शनिवार को 1582 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिनमे से 1577 नेगेटिव और 5 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए है।  वहीं प्रदेश के आधा दर्जन जिले जल्द ही कोरोना मुक्त होने के नजदीक हैं।