×

शहर की झीलों का स्वरुप बचाने को लेकर पार्षद ने की पहल

पार्षद हिदायतुल्ला हाथो में गुलाब लेकर ज्ञापन सेने पहुंचे
 

उदयपुर 25 सितम्बर 2024। उदयपुर की झीलों की दुर्दशा से देखते हुए गांधीगिरी का रास्ता अपना कर छोटे छोटे बच्चों के हाथों झीलों के संदेश की तख्तियां एवं गुलाब का फुल लेकर निगम पार्षद हिदायतुल्लाह ने अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

पार्षद हिदायतुल्ला ने बताया कि फतहसार झील में स्पीड बोट एवं डीजल वाली बोट से पक्षियों व मछलियों को खासी परेशानी हो रही है और झीलों का वातावरण भी दूषित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पहले जो पक्षी नजर आते थे वह इनके शोर से धीरे धीरे लुप्त होते जा रहे हैं। इसे नहीं रोेका गया तो आने वाली पीढ़ी इन पक्षियों को नहीं देख पायेगी। साथ ही अतिक्रमण के कारण झीलों एवं नदियों का मूल स्वरुप बिगड़ता जा रहा है। छोटे छोटे तालाब तो लुप्त हो गये हैं परन्तु अब ध्यान नहीं दिया गया तो यह झीलें भी लुप्त हो जाएगी। 

साथ ही झीलों में गिरते हुए सीवरेज एवं गन्दगी का स्थाई हल निकालने हेतु ज्ञापन सौंपा गया इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विश्वास दिलाया की अभी इस पर प्रशासन लगातार कार्य कर रहा है और इसका सुखद परिणाम आएगा। 

इस अवसर पर हाजी मोहम्मद बक्ष, तरन्नुम खान, शहज़ाद खान, मुन्ना साहब,नाज़िम, बुशरा तंवर, अशोक मेघवंशी, इदरीश एवं बच्चे मौजुद रहे।