×

उदयपुर में कोविड की प्रीकॉशन (Booster) डोज़ लगवाने का अभियान शुरु

आज ज़िला परिषद सभागार में कलेक्टर चेतन देवड़ा ने टीके की तीसरी डोज़ लगवाकर शुरुआत की

 

"वैक्सीन और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर के जरिए ही कोविड को मात दी जा सकती है" - CMHO डॉ दिनेश खराड़ी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से कोविड की प्रीकॉशन डोज लगाई जा रही है। ज़िले के फ्रंट लाइन योद्धाओ को तीसरी लहर से बचाने हेतु लगने वाली प्रीकॉशन डोज़ की शुरुआत आज ज़िला परिषद सभागार में कलेक्टर चेतन देवड़ा ने टीके की तीसरी डोज़ लगवाकर की।  

सुरक्षा चक्र को मजबूत करने के इस क्रम में जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अशोक कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी, अतिरिक्त सीमएचओ डॉ रागिनी अग्रवालडॉ अशोक आदित्य, डब्ल्यूएचओ से डॉ अक्षय व्यास, आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर आनंद गुप्ता सहित प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों/ कर्मचारियों ने टीका लगवाकर इस क्रम को आगे बढ़ाया।

ज़िला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि यह बेहतरीन प्रयास है। कोरोना की तीसरी लहर बहुत तेजी से फैल रही है। ऐसे में स्वयं को बचाने के लिए एहतियात बरतने के अलावा बूस्टर डोज लगवाना आवश्यक है। राजस्थान सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन सख्ती से पालन करें। ताकि कोरोना की तीसरी लहर से आसानी से बचा जा सकें।

CMHO डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि ज़िले में 1 लाख से ज्यादा लोगों को डोज़ लगाई जाएगी। शहर के 19 सेंटर्स पर हैल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स समेत 60+ आयु के गंभीर रोगियों को डोज़ लगाई जाएगी। ऑनलाइन बुकिंग या ऑन स्पॉट के जरिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर के जरिए ही कोविड को मात दी जा सकती है। कोविड-19 टीके की प्रीकॉशन डोज Co-WIN ऐप में दर्ज दूसरी खुराक की तारीख से 9 महीने पूरे होने पर दी जा सकेंगी। उन्होंने सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोविड की प्रीकॉशन डोज लगवाने की अपील की है।