×

सागवाड़ा के बोहरवाड़ी में कर्फ्यू, एक साथ 26 पॉजिटिव मिले 

पिछले सात दिनों में सागवाड़ा के बोहरवाड़ी में 50 मरीज़ पॉजिटिव मिल चुके है 

 
डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा कस्बे के बोहरवाड़ी में आज रात बजे से अग्रिम आदेश तक कर्फ्यू 

उदयपुर 3 मार्च 2021 । संभाग के डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा कस्बे से चौंकाने वाली खबर सामने आई है।  सागवाड़ा के बोहरवाड़ी क्षेत्र में कोरोना ने घातक प्रहार करते हुए अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है।  आज सागवाड़ा के बोहरवाड़ी क़स्बे से एक साथ 26 मरीज़ कोरोना से संक्रमित पाए गए है। जिसकी वजह से डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा कस्बे के बोहरवाड़ी क्षेत्र में आज रात 3 मार्च 2021 को रात 12 बजे से अग्रिम आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है।  क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

पिछले सात दिनों से सागवाड़ा के बोहरवाड़ी क्षेत्र से करीब 50 मरीज़ मिल चुके है।  इस स्थित को देखते हुए सागवाड़ा के उपखण्ड मजिस्ट्रेट राजीव द्विवेदी ने क्षेत्र में धारा 144 लगाते हुए आज रात 12 बजे से अग्रिम आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है। 

कर्फ्यू के आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए उपरोक्त क्षेत्र में निवासरत समस्त व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगे। इस क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर लॉकिंग एरिया में जन साधारण के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। यहाँ सभी दुकान यहाँ तक की किराणा स्टोर, जनरल स्टोर, सब्ज़ी, दूध की डेयरी भी अग्रिम आदेश तक बंद रहेगी। व्यापारी पास जारी करवा के ही घर घर में आपूर्ति कर सकेंगे। वहीँ इमर्जेन्सी, मेडिकल या आपात स्थिति को इससे मुक्त रखा गया है।  

आदेश के अनुसार उक्त क्षेत्र के एंट्री पॉइंट्स पर चिकित्सा विभाग द्वारा टीम नियुक्त की जाएगी, जिसके द्वारा यह सुनिश्चित किया जायेगा की बिना स्क्रीनिंग के कोई भी व्यक्ति क्षेत्र में न प्रवेश करे न बाहर निकले। 

सागवाड़ा उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने सभी नागरिको को इस आदेश की पालना करने एवं अवहेलना नहीं करने के निर्देश देते हुए बताया की यदि कोई व्यक्ति प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा, तो वह भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 एवं "The Rajasthan Epidemic Disease Act 1957" तथा अन्य सु संगत विधिक प्रावधानों के अंतर्गत अभियोजित किया सकेगा।