×

राजस्थान में 8वीं तक के स्कूल बंद और कोचिंग बंद करने को लेकर लिया जाएगा फैसला 

राजस्थान सरकार ने 8वीं तक के स्कूल बंद को लेकर कलेक्टरों पर फैसला छोड़ा

 

अब राजस्थान में 8 की जगह 10 शहरों में नाइट कर्फ्यू

राजस्थान में कोरोना महामारी के आंकड़े फिर से बढ़ते नजर आ रहे है। ऐसे में देश के अन्य राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए है। मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, छत्तीसगढ़, सहित 9 राज्यों में 8वीं तक स्कूल बंद कर दिए गए है। वहीं नए शिक्षा सत्र का आगाज 1 अप्रैल से होना है। राजस्थान में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बचाने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए है।

वहीं आठवीं तक के स्कूल बंद करने पर भी फैसला जल्द कलेक्टर ले सकते हैं। इसके साथ ही कोचिंग संस्थानों को लेकर भी सख्ती रखी जाएगी। कोचिंग बंद करने या स्टूडेंट कम करने पर फैसला लिया जा सकता है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सोशल मिडिया पर ट्वीट करके कहा है कि नो मास्क नो एंट्री' का पालन सख्ती से कराया जाएगा।

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हम किसी कीमत पर कंप्रोमाइज नहीं करेंगे। वैक्सीनेशन बढ़ाया जाएगा। राजस्थान में नाइट कर्फ्यू के समय भी में बदलाव किया है। राजस्थान में अब 8 की जगह 10 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। चित्तौड़गढ़ और आबूरोड का नाम भी लिस्ट में शामिल हो गया है। पूरे प्रदेश के बाजार अब रात 9 बजे से बंद हो जाएंगे।