×

देहलीगेट चौराहा होगा 10 फिट तक चौड़ा

कोर्ट चौराहे पर होगा आंशिक परिवर्तन

 

उदयपुर 21 मई 2024। शहर के विभिन्न चौराहे को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टॉक, उप महापौर पारस सिंघवी, ट्रैफिक अधिकारी नेत्रपाल सिंह, अधीक्षण अभियंता मुकेश पुजारी, अधिशासी अभियंता शशि बाला सिंह, रितेश पाटीदार आदि ने शहर के प्रमुख स्थान का निरीक्षण कर आवश्यक निर्णय लिए।

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि मंगलवार को सायंकाल से देर रात तक महापौर गोविंद सिंह टॉक के नेतृत्व में नगर निगम एवं ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों ने शहर के प्रमुख चौराहो का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम देहली गेट चौराहे पर अनुपयोगी पोल को हटवा कर वहां पुलिस कंट्रोल रूम वाली दीवार को 10 फीट तक पीछे करने का निर्णय लिया जिससे बापू बाजार से हाथीपोल जाने वाले वाहनों को और अधिक सुगम तरीके से निकलने में मदद मिलेगी। इस कार्य को लेकर महापौर गोविंद सिंह टाक ने एससी मुकेश पुजारी को विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने वहां पर पोल को हटवा कर पुलिस कंट्रोल रूम के पास बड़ी दीवार बनाने के निर्देश भी दिए हैं जिससे चौराहे की सुंदरता में कोई कमी नहीं रहे।

कोर्ट चौराहे पर होगा आंशिक परिवर्तन

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि कोर्ट चौराहे पर जहां पीपल का पेड़ हटाकर यातायात सुगम करने को लेकर कार्रवाई की गई थी वहां पर नगर निगम द्वारा बेरीकेट लगाए गए हैं। इसको लेकर ट्रैफिक डिप्टी नेत्रपाल सिंह से विचार विमर्श किया गया एवं उसमें आंशिक परिवर्तन कर यातायात को और अधिक सुगम बनाने के लिए उचित निर्णय लिए गए।

हटेंगे झूलते हुए तार

मंगलवार को नगर निगम महापौर टांक उप महापौर सिंघवी के नेतृत्व में निगम का लवाजमा शहर के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण करने पहुंचा। निरीक्षण के अंतिम चरण में उप महापौर पारस सिंघवी द्वारा संज्ञान में लाया गया की बापू बाजार में बिजली, टेलीफोन एवं अन्य वायर जो बेवजह लटककर शहर की सुंदरता को बिगाड़ रहे है उन्हे तुरंत प्रभाव से हटाए जाएं। निर्देश की पालना में महापौर ने स्मार्ट सिटी अधिकारी के साथ नगर निगम से रितेश पाटीदार को जल्द ही अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं

निरीक्षण के दौरान कच्ची बस्ती सुधार समिति अध्यक्ष देवेंद्र साहू, विद्युत समिति अध्यक्ष हेमंत बोहरा, कुलदीप जोशी आदि उपस्थित रहे।