×

उदयपुर में डीजल 101.22 रुपए प्रति लीटर, पेट्रोल की कीमत 110.51 रुपए प्रति लीटर पहुंची

राजस्थान में कई जिलों डीजल में 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर

 

26 राज्यों में पेट्रोल और 6 राज्यों में डीजल 100 के पार

भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है। उदयपुर में पिछले चार दिन में तीसरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई है। उदयपुर में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 110.51 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई। वहीं डीजल की कीमत 101.22 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इसका कारण बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम और बढ़ गए हैं।

राजस्थान में कई जिलों डीजल में 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर

राजस्थान के कई जिले जहां पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर है। उदयपुर, अलवर, बांसवाड़ा, बांरा, बाड़मेर, बीकानेर, चुरु, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, गंगानगर, धौलपुर, जयपुर, जैसलमेर, जालौर, झूंझनू, जौधपुर, करौली, पाली, प्रतापगढ़, राजसंमद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक,

वहीं अजमेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तोड़गढ़, कोटा, नागपुर में डीजल 100 रु प्रति लीटर है।  

26 राज्यों में पेट्रोल और 6 राज्यों में डीजल 100 के पार

देश के 26 राज्यों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, नागालैंड, पोंडेचेरी, तेलंगाना, पंजाब, सिक्किम, उड़ीसा, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और मध्य प्रदेश के सभी जिलों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर है। 

वहीं उत्तर प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल और उत्तराखंड में भी कई जगहों पर पेट्रोल 100 रुपए लीटर के पार है। वहीं डीजल की बात करें तो राजस्थान , छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में कई जगहों पर ये अभी भी 100 रुपए प्रति लीटर के ऊपर है।