×

कोर्ट परिसर में महंगाई राहत कैंप तथा अन्य मांगो को लेकर ज्ञापन

रेवेन्यू कोर्ट केस से संबंधित कैंप में एक पक्षीय कार्रवाई नहीं करने का निवेदन

 

उदयपुर  8 मई 2023 । बार एसोसिएशन उदयपुर द्वारा सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन प्रस्तुत कर राहत कैंप जिला न्यायालय परिसर में आहूत कराने एवं राजस्थान सरकार द्वारा रेवेन्यू कोर्ट केस से संबंधित कैंप में एक पक्षीय कार्रवाई नहीं करने का निवेदन किया।

बार एसोसिएशन उदयपुर के महासचिव शिव कुमार उपाध्याय ने बताया कि बार एसोसिएशन उदयपुर के अध्यक्ष राकेश मोगरा के तत्वावधान में आज बार एसोसिएशन कार्यकारिणी के सदस्य सचिव चेतन पालीवाल, वित्त सचिव हरीश सेन, एवं राजेश पटेल द्वारा जिला कलेक्टर के समक्ष उपखण्ड अधिकारी गिर्वा द्वारा जारी पत्र के अनुसार रेवेन्यू कोर्ट संबंधित लगने वाले कैंपों में अधिवक्ताओं को पक्षकार उपस्थिति अनिवार्य करते हुए उन प्रकरणों का निस्तारण किया जाना निश्चित किया गया जिस का विरोध करते हुए अधिवक्ताओं ने कलेक्टर से आग्रह किया कि जो पक्षकार आपसी सहमति करना चाहते हैं उन्हीं पक्षकारों के प्रकरण का निस्तारण किया जाना न्याय हित में उचित हैं। 

साथ ही राजस्थान सरकार द्वारा गांव व शहरों में राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी को स्वास्थ्य बीमा दुर्घटना बीमा वह अन्य लाभ दिए जा रहे हैं एक कैंप जिला न्यायालय परिसर में आयोजित करवाने का निवेदन किया है जिससे अधिवक्ता एवं कर्मचारियों को भी उक्त योजना का लाभ प्राप्त हो सके।