×

12 लाख की रिश्वत की मांग करने वाला कोर्ट में पेश

कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

 

उदयपुर 9 मई 2023 । सोमवार को जयपुर एसीबी द्वारा यूडीएच के अधिकारियों के नाम पर भू रूपांतरण की एनओसी जारी कराने के एवज में ₹1200000 की रिश्वत राशि मांगने और एक्सेप्ट करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए लोकेश जैन को एसीबी जयपुर की टीम ने मंगलवार को एसीबी एक्ट कोर्ट नंबर 2 में पेश किया जहां से उसे 2 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजा गया है। 

गौरतलब है कि एसीबी जयपुर को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि यूडीएच के अधिकारियों के नाम पर एक प्राइवेट व्यक्ति जिसकी पहचान लोकेश जैन के रूप में हुई है उसके द्वारा भू रूपांतरण की एनओसी जारी कराने के एवज में ₹12 लाख की राशि रिश्वत के रूप में मांगी जा रही है। 

शिकायत का सत्यापन कराया गया और सत्यापन होने के बाद रिश्वत राशि की मांग की पुष्टि होने के बाद एसीबी जयपुर की टीम ने एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया और लोकेश जैन को गिरफ्तार किया था। अब एसीबी की टीम इन 2 दिनों में लोकेशन से इस मामले से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने के प्रयास करेगी साथ ही जिन अधिकारियों का नाम लेकर उसने राशि की मांग की थी उनके बारे में भी उससे पूछताछ की जाएगी।