×

उपचार के दौरान युवक की मौत 

परिजनों ने पुलिस में दर्ज कराया मामला

 

उदयपुर मादड़ी क्षेत्र में भूमित क्लिनिक में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने क्लिनिक संचालक के खिलाफ इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार लकड़वास उदयनिवास निवासी मीठालाल (20) पुत्र वेणीराम गमेती को रात्रि में तबियत खराब होने पर परिजन मादड़ी स्थित भूमित क्लिनिक ले गए। यहां जांच और सोनेग्राफी के बाद क्लिनिक संचालक ने उसे घर भेजते हुए सुबह पुनः बुलाया। 

परिजन बुधवार सुबह उसे लेकर पुनः क्लिनिक पहुंचे जहां क्लिनिक संचालक द्वारा बोतल लगाने के दौरान मीठालाल को घबराहट होने लगी। इस पर क्लिनिक संचालक ने परिजनों को बताया कि मीठालाल को मिर्गी आ रही है। तब मीठालाल को उसके भाई चंद्रप्रकाश व हेमराज तुरंत एमबी चिकित्सालय  लेकर पहुंचे जहां पर आपातकालीन इकाई में मौजूद चिकित्सकों ने जांच के बाद मीठालाल को मृत घोषित कर दिया। 

इस पर परिजनों ने क्लिनिक संचालक पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना मिलने पर प्रतापनगर थाना पुलिस एमबी चिकित्सालय पहुंची और आक्रोशित परिजनों को समझाइश कर शांत किया। मृतक के पिता वेणीराम पुत्र तेजाराम गमेती की रिपोर्ट पर क्लिनिक संचालक के खिलाफ इलाज में कोताही बरतने के आरोप में मामला दर्ज कर शव को एमबी चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया हैं। जहां गुरुवार मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद सब परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अब मामले में कर रही है जांच