×

होटल संस्थान और अग्निशमन अधिकारी के बीच परिचर्चा 

द बेलिटा होटल एण्ड स्पा में आयोजित 

 

यूनाइटेड होटेलियर सोसाइटी, होटल संस्थान दक्षिणी राजस्थान एवं होटल फेडरेशन आँफ़ राजस्थान के संयुक्त तत्वाधान में मुख्य अग्निशमन अधिकारी बाबूलाल चौधरी से द बेलिटा होटल एण्ड स्पा में परिचर्चा का आयोजन किया गया। परिचर्चा में सीएफओ का उपरना ओढ़ाकर स्वागत यूबी श्रीवास्तव अध्यक्ष यूनाइटेड होटेलियर सोसायटी द्वारा किया गया। 

परिचर्चा में सर्वप्रथम सीएफओ ने  बताया कि अग्नि कितने प्रकार की होती है और वह कैसे नियंत्रित की जाती है। एंव जागरूकता के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार की होटलों में कौन-कौन से उपकरण नियम एवं शुल्क निर्धारण है। साथ ही उन्होंने  पुरानी एवं हेरिटेज होटलों में भी उपकरण लगाने की समस्त जानकारी उपलब्ध कराई।

उन्होंने यह भी बताया कि उपकरण लगाते समय गुणवत्ता का ध्यान रखें। उन्होंने स्पष्ट किया कि होटलों की अनुज्ञा नवीनीकरण की अवधि एक साल की होगी।  होटल व्यवसाईयों द्वारा किए गए प्रश्नों के भी जवाब उनके द्वारा दिए गए और उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि आपको यदि इस बारे में कोई समस्या आती है तो आप सीधे मुझसे आकर मिल सकते हैं एवं अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

परिचर्चा में शहर एवं उदयपुर संभाग से आए हुए होटल व्यवसाईयों ने भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में सुभाष राणावत अध्यक्ष होटल संस्थान दक्षिणी राजस्थान द्वारा परिचर्चा में मौजूद सीएफओ एंव होटल व्यवसाईयों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।