×

बीते 15 दिनों से आधे शहर में गड़बड़ाई हुई है पेयजल सप्लाई की व्यवस्था

कम दबाव के साथ कम समय तक हो रही पेयजल की सप्लाई ऐसे में लेकसिटी के बाशिंदे ही बूंद-बूंद पानी के लिए हुए मोहताज

 

उदयपुर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के चलते 24 घंटो पीने के पानी उपलब्ध होने की बात कहीं ज़ा रही थी लेकिन अब वास्तविकता में प्रोजेक्ट के काम पूरे होने तक लग-भग आधे शहर कों पीने के पानी प्राप्त करने में कैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, कहीं लोगों कों विभाग द्वारा असमय पानी की सप्लाई करने की वजह से पानी भरने में परेशानी हो रही हैं तो कहीं पानी के प्रेशर कम होने से पानी भरने में लोग पानी नही भर पा रहे हैं।

क्षेत्रवासियों का कहना हैं की कई बार गुहार लगाने के बाद भी बेपरवाह है जिम्मेदार। लेकिन अब लोग बोल रहे इससे अच्छा तो पुरानी व्यवस्था ही थी बेहतर।
 
अगर बात की जाए नौकरी पेशा महिलाओं की तो सुबह 11 बजे पानी आने से ऐसी महिलाए पानी भरने से वांछित रह जाती हैं, तो वहीं ओल्ड सिटी एरिया में भी पानी कों लेकर हालात ख़राब हैं।कहीं पानी जरुरत के हिसाब से नही मिल पा रहा हैं तो कहीं पानी के प्रेशर कम होने से पर्याप्त मात्रा में पानी लोगों तक नही पहुँच पा रहा हैं। शहर कोट के अंदर घाटियों पर रहने वाले लोगो के तो हॉल और भी बुरे हैं।

जलदाय विभाग (PHED) के एक्सईएन विनीता माथुर ने कहा की इस मामले में समस्या कों दिखाया जाएगा और इस मामले कों लेकर विभाग कों बड़े अधिकारियों कों सम्पर्क करना चाहिए।