×

नाराज डीजे संचालको ने किया विरोध प्रदर्शन

डीजे पर प्रतिबंध लगने से परिवार का पालन पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

 

पुरे संभाग के डीजे बजने वाले 600 से अधिक की संख्या में मंगलवार को अपनी परेशानी को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर एकत्रित हुए और पुलिस द्वारा लगातार अलग-अलग इलाकों में कार्यवाही कर डीजे वाहन जप्त करने का विरोध जताया। 

डीजे संचालक फूल शंकर माली ने बताया की यह 2 महीने विशेष है जहाँ डीजे बजा के कमाई करी जा सकती है। डीजे एकमात्र ऐसा रोज़गार है, जिससे कम पढ़े लिखे लोग, जिनके पास रोजगार का कोई साधन नही है, तो वे लोग डीजे बजा सकते है ।

उन्होंने बताया कि डीजे पर प्रतिबंध लगने से परिवार का पालन पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में उनके सामने रोजी-रोटी की समस्या आ खड़ी हुई है। और कई लोगों ने तो अपनी जमीने बेचकर,वाहन गिरवी रखकर बैंक से लोन लेकर डीजे ख़रीदा है। परन्तु पुलिस द्वारा लगातार अलग-अलग इलाकों में कार्यवाही कर डीजे वाहन जप्त कर रही है। ऐसे में उन्होंने मांग की है की हमे कुछ रियायत दी जाए। जिसके मुताबिक हम अपना रोजगार कर सके।

डीजे संचालक बताते है की हाल ही में उन्होंने रामनवमी के पर्व पर जुलूस या रैली में डीजे बजने से सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया। वे बताते है की केवल पिक-अप डीजे पर राजस्थान की सरकार ने रोक लगायी है । बाकि अन्य प्रदेशों में डीजे बजाने पर किसी भी तरह की कोई रोक नही है ।