×

घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 25 रु का इज़ाफा, जयपुर में सबसे कम डूंगरपुर में सबसे ज्यादा कीमत

डूंगरपुर, राजसमंद, चितौत्ड़गढ़ में सबसे ज्यादा रसोई गैस की कीमत

 

रसोई गैस की कीमतों में यह छठी बार बढ़ोतरी

कोरोना की इस दौर में जहां लोग गरीबी की मार झेल रहे वहीं दूसरी तरफ घरेलू रसोई गैस के दाम से आमजन बेहद परेशान है। देश में लगातार बढ़ रहे घरेलू रसोई गैस के दाम से आमजन बेहद परेशान है। पेट्रोलियम कंपनियों (IOCL, HPCL, BPCL) ने आज घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 25 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया है। कंपनियों के इस फैसले के बाद आज से रसोई गैस 866.00 रुपए की जगह 891.00 रुपए में मिलेगी।

साल 2021 के शुरूआत से लेकर अब तक रसोई गैस की कीमतों में यह छठी बार बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले भी जुलाई माह में घरेलू रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। जहां पहले आमजन को सब्सिडी मिलने से राहत थी वहीं केन्द्र सरकार ने अप्रैल 2020 में लॉकडाउन लगने के बाद रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को भी बंद कर दिया है।

जयपुर में सबसे कम कीमत, डूंगरपुर, राजसमंद, चितौत्ड़गढ़ में सबसे ज्यादा रसोई गैस की कीमत

राजस्थान की राजधानी में गैस की कीमत सबसे कम है। जयपुर में रसोई गैस 838.50 रुपए की जगह अब 863.50 रु में मिलेगी। वहीं राजस्थान में घरेलू रसोई गैस की कीमत सबसे ज्यादा डूंगरपुर में है। डूंगरपुर में रसोई गैस 884 रुपए की जगह अब 909 रुपए में मिलेगी। राजसमंद में रसोई गैस की कीमत 878 रुपए है जो कि अब 903 रुपए में मिलेगी। चित्तौड़गढ़ में  रसोई गैस 874.50 रुपए की जगह अब 899रुपए में मिलेगी।