×

डॉ. दिव्यानी को राष्ट्रीय गौरव सम्मान से नवाजा

राष्ट्रीय मानवाधिकार एव बाल विकास आयोग ट्रस्ट की ओर से आयोजित

 

उदयपुर। राष्ट्रीय मानवाधिकार एव बाल विकास आयोग ट्रस्ट की ओर से जयपुर में रविवार को आयोजित राष्ट्रीय गौरव सम्मान समारोह में समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व सदस्य और सेव द गर्ल चाइल्ड की ब्रांड एम्बेसडर रही डॉ. दिव्यानी कटारा को राष्ट्रीय गौरव सम्मान से नवाजा गया। 

इस आयोजन में दिव्यानी सहित विभिन्न क्षेत्रो में बेहतर कार्य करने वाली 51 विभूतियों का भी सम्मान किया गया। यह सम्मान दिव्यानी को जयपुर सांसद रामचरण बोहरा सहित कई अतिथियों के हाथों से  आदिवासी अंचल में महिला सशक्तिकरण पर  बेहतरीन समाज सेवा कार्य करने के लिए दिया गया हैं। 

प्रतापनगर जयपुर के जानकी देवी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पूर्व ओएसडी फारूक अफरीदी, नेशनल ह्यूमन राइट एंड चाइल्ड डवेलपमेंट कमिशन ट्रस्ट के अध्यक्ष गोविन्द जांगिड़, पद्मश्री गनी अली मोहम्मद सहित सेकड़ों लोग मौजूद थे।

उल्लेखनीय है की डॉ. दिव्यानी कटारा समाज सेवा और मॉडलिंग में कई अवार्ड अपने नाम कर चुकी है, डूंगरपुर में जन्मी ओर उदयपुर को अपनी कर्मभूमि बनाने वाली दिव्यानी को कई अवार्ड से सम्मानित किया गया है।  ऐसे में सम्मान की इस फेहरिस्त में राष्ट्रीय गौरव सम्मान पुरस्कार भी जुड़ गया है।