×

डॉ. दिव्यानी को मिला दादा साहब फाल्के फैशन लाइफ स्टाइल अवार्ड

देश की पहली आदिवासी लड़की जिसे मॉडलिंग क्षेत्र में मिला यह अवार्ड

 

उदयपुर। डूंगरपुर जैसे आदिवासी इलाके में जन्मी और झीलों की नगरी उदयपुर को अपनी कर्मभूमि बनाकर मॉडलिंग क्षेत्र में लगातार शोहरत के मुकाम हासिल कर रही डॉ. दिव्यानी कटारा को मुंबई के सहारा स्टार में एनिगमा फैशन मैनेजमेंट ओर स्नेहा फैशन फ्यूज़न द्वारा आयोजित अवार्ड शो में दादा साहब फाल्के फैशन लाइफ स्टाइल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 

इस खिताब को पाने के बाद दिव्यानी आदिवासी इलाके की पहली मॉडल और कास्टिंग डायरेक्टर बनने के बाद देश की पहली ऐसी आदिवासी लड़की बनी है, जिसे मॉडलिंग क्षेत्र में यह अवार्ड मिला है। इस खिताब को पाने के बात अति उत्साहित दिव्यानी ने इसे अपने पिता रामलाल कटारा, माता लक्ष्मी परमार ओर भाई दुष्यन्त सहित उन्हें प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रुप से सहयोग करने वाले हर सहयोगी को समर्पित किया है।

दिव्यानी ने बताया कि उन्हें यह अवार्ड मिस इंडिया यूनिवर्स परिन समानी, फ़िल्म डायरेक्टर समीम खान और प्रसिद्ध कलाकार अजित पांडे ओर छोटू दादा ने दिया। 

इस मौके पर बेहद भावुक होते हुए दिव्यानी ने बताया कि आदिवासी क्षेत्र में जन्म लेकर फैशन मॉडलिंग में लगातार 12 सालों से संघर्ष करते हुए उन्होंने आज यह मुकाम हांसिल किया है। 

जनवरी 2021 में दिव्यानी के पिता को 3 बार केंसर की शिकायत होने पर वह काफी तनाव में थी बावजूद इसके इस साल दिव्यानी ने छत्रपति शिवाजी महाराज गौरव अवार्ड, वुमन अचीवर्स अवार्ड, एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड के बाद अब दादा साहब फाल्के फैशन लाइफ स्टाइल अवार्ड प्राप्त किया है। 
 

दिव्यानी ने बताया कि जल्द ही वह बड़े पर्दे पर अपने अभिनय के जरिये देशवासियों के सामने नजर आएगी और मेवाड़ - वागड़ की प्रतिभाओं को फैशन- मॉडलिंग व टीवी- फ़िल्म के पर्दे तक लाने में पूरा सहयोग करेगी।

अवार्ड शो में भाभी जी घर पर है कि सपना सिराकर, टीवी की चर्चित कलाकार वेरोनिका ओर वानी सहित छोटे व बड़े पर्दे के चर्चित कलाकार मौजूद थे।