×

डॉ कमल सिंह राठौड़ को राष्ट्रीय शिक्षा रत्न सम्मान

डॉ कमल सिंह राठौड़ BN Pharmacy के फार्मेसीयूटिक्स हैड व सहप्राध्यापक है

 

उदयपुर 16 मई 2024। बीएन कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के फार्मेसीयूटिक्स हैड व सहप्राध्यापक डॉ कमल सिंह राठौड़ को जयपुर की अमेठी यूनिवर्सिटी,ओमा सोसाइटी व पृथ्वी अभ्युदय एजुकेटर एसोसिएशन इंडिया (पीएएई )की तरफ से एक्सीलेंस इन मेंटरशिप एवं लीडरशिप का राष्ट्रीय शिक्षा रत्न सम्मान 2023-24 प्रदान किया गया।

बीएन कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के अधिष्ठाता डॉ युवराज सिंह सारंगदेवोत ने बताया कि इस उपलब्धि पर बीएन संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष और यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन कर्नल प्रो शिव सिंह सारंगदेवोत, संस्थान के सचिव और यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट डॉ महेंद्र सिंह आगरिया, मैनेजिंग डायरेक्टर और यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार मोहब्बत सिंह राठौड़ ने डॉ कमल को बधाई प्रेषित की तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

डॉ राठौड़ बीएन यूनिवर्सिटी की जनसंपर्क अधिकारी भी है। डॉ राठौड़ की फार्मेसी क्षेत्र में 20 पुस्तकें, 120 शोध पत्र राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित हुए हैं और उन्होंने करीब 70 पेपर विभिन्न मंचों पर प्रस्तुत किए हैं उदयपुर के लिए गौरवमय उपलब्धि है। 

डॉ राठौड़ को ये पुरस्कार एमिटी यूनिवर्सिटी, जयपुर के वाईस चांसलर प्रो.(डॉ) अमित जैन, पाई के चेयरमैन हर्षवर्धन सिंह, ब्रिगेडियर गोविन्द सिंह राठौड़ और ओमा सोसाइटी की डॉ नीरज वर्मा ने प्रदान किया। कोरोना काल में डॉ राठौड़ ने करीब 1200 वेबिनार्स में भाग लिया और आयोजित करने में सहयोग किया जो एक रिकॉर्ड हैं।