×

डूंगरपुर- 23 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

News-महिला अधिकारिता विभाग का नवाचार- कॉफी विद् कलक्टर
हर ब्लॉक से 10 बेटियों को जिला कलक्टर करेंगे सम्मानित

डूंगरपुर 23 जनवरी 2024 । जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह 24 जनवरी बुधवार को जिले की 100 बेटियों के साथ संवाद करेंगे। जिला प्रशासन और महिला अधिकारिता विभाग, डूंगरपुर की ओर से बेटियों के साथ होने वाले इस कार्यक्रम को कॉफी विद् कलक्टर नाम दिया गया है। इस दौरान जिला कलक्टर सिंह जिले की प्रतिभाशाली बालिकाओं को सम्मानित भी करेंगे।

महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक मोतीलाल मीणा ने बताया कि सुबह 11 बजे विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में नवाचार के रूप में कॉफी विद कलक्टर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

कार्यक्रम का उद्देश्य बेटियों में आत्मविश्वास का संचार कर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है। इससे बेटियों की झिझक दूर करने, उन्हें जीवन में बडे़ लक्ष्य निर्धारित करने और किसी भी प्रकार के उत्पीड़न के विरोध में आवाज उठाने तथा समाज में महिलाओं के प्रति सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास के साथ गरीमामय जीवन जीने का वातावरण तैयार करने में मदद मिलेगी। 

कॉफी विद कलक्टर कार्यक्रम में प्रत्येक ब्लॉक से राजकीय विद्यालयों-महाविद्यालयों में अध्ययनरत शिक्षा, खेलकूद, कला, नवाचार, साहित्य, समाज सेवा सहित अन्य क्षेत्रों में व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने वाली 10 बालिकाओं का शिक्षा विभाग के माध्यम से चयन किया गया है।