×

डूंगरपुर-25 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई

डूंगरपुर, 25 दिसंबर। भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सोमवार को जिले में सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई। जिला मुख्यालय, नगर निकायों, पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद कनकमल कटारा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला कलक्ट्रेट में ईडीपी सभागार में आयोजित किया गया।

अटलजी ने न कभी हार मानी, न रार ठानी: सांसद

सांसद कटारा ने स्व. वाजपेयी जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उन्हें याद करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने राजनीति में शुचिता, संकल्प, दृढ़ता, संघर्ष और जन हित से जुड़ी सोच की  परंपराएं स्थापित की। वे राजनीति में शुचिता के साथ सबको साथ लेकर समन्वय से देश को आगे बढ़ाने में विश्वास रखते थे। उन्होंने सुशासन को हमेशा प्राथमिकता दी। वाजपेयी जी का जीवन हम सबको प्रेरणा देता है।

उन्होंने वाजपेयी जी से जुड़ी रोचक जानकारियां और प्रेरणादायक अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी हार नहीं मानी और न किसी से रार ठानी। समाजसेवी प्रभु पंड्या, शांतिलाल पंड्या, जिला प्रमुख सूर्या अहारी, कृष्णा कटारा, रामद्वारा मठ के महंत उदयराम जी और अन्य अतिथियों व अधिकारियों ने वाजपेयी जी के चित्र पर माल्यर्पण और दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इससे पहले एडीएम हेमेन्द्र नागर ने वाजपेयी जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। एडीएम नागर ने बताया कि सुशासन दिवस आयोजित करने का उद्देश्य उत्तरदायी, पारदर्शी और जवाबदेही प्रशासन उपलब्ध करवाना है। 25 से 31 दिसंबर तक स्वच्छता सप्ताह मनाया जाएगा। लंबित जन अभियोग परिवादों का अधिकतम निस्तारण किया जाएगा। सांसद कटारा ने सभी को सुशासन के उच्चतम मापदंडों को स्थापित करने, शासन को  अधिक पारदर्शी, सहभागी, जनकल्याण केंद्रित और जवाबदेह बनाने की शपथ दिलवाई।  

स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ, नया बस स्टैंड परिसर में लगाई झाड़ू

सुशासन दिवस पर जिले में स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ हुआ। शहर के नया बस स्टैंड परिसर में सांसद श्री कनकमल कटारा, जिला प्रमुख सूर्या अहारी, एडीएम हेमेंद्र नागर, नगरपरिषद सभापति अमृतलाल कलासुआ, समाजसेवी प्रभु पंड्या, शांतिलाल पंड्या, बंशीलाल कटारा, कृष्णा कटारा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और अधिकारियों-कर्मचारियों ने झाड़ू लगाकर स्वच्छ्ता अपनाने का संदेश दिया।