×

डूंगरपुर-28 सितंबर 2023 की प्रमुख खबर

डूंगरपुर ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

डूंगरपुर, 28 सितम्बर 2023 । बांसवाड़ा संभाग के डूंगरपुर ज़िले से संबधित प्रशासनिक, राजनैतिक, अपराध, खेल इत्यादि खबरे 

News-जनजाति राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों का लिया जायजा
बेणेश्वर धाम में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर दिए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 4 अक्टूबर को बेणेश्वर धाम में प्रस्तावित राजस्थान मिशन- 2030 पर संवाद कार्यक्रम को लेकर जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने गुरुवार को बेणेश्वर धाम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत 4 अक्टूबर को बेणेश्वर धाम परिसर और भोगीलाल पंड्या कॉलेज डूंगरपुर में राजस्थान मिशन 2030 को लेकर संवाद करेंगे।

बामनिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेणेश्वर धाम में क्षेत्र के प्रमुख आदिवासी नेताओं को राजस्थान मिशन- 2030 के तहत आदिवासियों के आर्थिक उन्नयन, शिक्षा, सामाजिक बदलाव, बुनियादी विकास और बेणेश्वर धाम के विकास को लेकर संवाद करेंगे। 

वहीं, डूंगरपुर में एसबीपी कॉलेज में आदिवासी क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं, मशहूर जनजाति खिलाडि़यों और प्रशिक्षकों को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए मिशन 2030 के तहत बने रोडमैप से अवगत कराएंगे और संवाद करेंगे।

मंत्री बामनिया ने बेणेश्वर धाम परिसर में अधिकारियों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए। इस दौरान टीएडी आयुक्त ताराचंद मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर सहित, एस ई पीडब्लूडी आर.सी मीणा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। मंत्री बामनिया ने सभा स्थल पर पहुंच कर टेंट, पांडाल, स्टेज, बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, प्रोटोकॉल सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।