×

उदयपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा ईद उल अज़हा का पर्व

बोहरा समुदाय ने कल तो मुस्लिम समुदाय आज मना रहा ईद

 

उदयपुर 29 जून 2023 । इस्लामी कैलेंडर के अनुसार 10 ज़िल्हाज को ईद उल अज़हा का पर्व मनाया जा रहा है। कल बोहरा समुदाय ने ईद उल अज़हा का प्रव मनाया था आज शहर के मुस्लिम समुदाय ईद उल अज़हा का त्यौहार मना रहा है। ईद की विशेष नमाज़ के बाद अल्लाह की राह में कुर्बानियो का सिलसिला भी जारी है। 

बोहरा समुदाय ने कल मनाई ईद 

दाऊदी बोहरा जमाअत के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ा वाला ने बताया कि ईद की विशेष नमाज़ कल सुबह 6 बजे बोहरवाड़ी स्थित रसूलपुरा मस्जिद, वजीहपुरा मस्जिद, मोहियदपुरा मस्जिद, लोहा बाजार स्थित चमनपुरा मस्जिद, छोटी बोहरवाड़ी स्थित खानपुरा मस्जिद, खांजीपीर मस्जिद, खारोल कॉलोनी स्थित बोहरा यूथ मस्जिद तथा पुला स्थित हाल में आयोजित की गई।

वहीँ शाम के वक्त बोहरवाड़ी स्थित जमाअतखाने में सामूहिक नियाज़ का भी आयोजन किया गया।

मुस्लिम समुदाय आज मन रहा है ईद 

शहर के मुस्लिम समुदाय ने चेतक स्थित पल्टन मस्जिद समेत तमाम मस्जिद में आज सुबह 6 बजे से लेकर 8 बजे तक ईद की नमाज़ अदा की। ईद की विशेष नमाज़ चेतक स्थित पल्टन मस्जिद में सुबह 8 बजे अदा की गई। ईद की नमाज़ में मुल्क में शांति और अमन चैन के लिए दुआ की गई।  

ईद उल अज़हा की नमाज़ के अवसर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। जिला कलेकटर ताराचंद मीणा में इस अवसर पर शहर के मुस्लिम समुदाय को बधाई देते हुए कहा कि सभी धर्मो के त्यौहार शांति और भाईचारे का सन्देश देता है। 

वहीँ पल्टन मस्जिद के सचिव रियाज़ हुसैन ने इस अवसर पर तहेदिल से ईद की मुबारक देते हुए मुस्लिम समुदाय से अपील करते कहा कि क़ुरबानी के बाद वेस्टेज को इधर उधर न करे शहर की खूबसूरती बनाये रखना हम सबकी ज़िम्मेदारी है,  नगर निगम ने जो इंतेज़ाम किये है वेस्टेज को वही फेंके। 

इस अवसर पर मुस्लिम महासंघ के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद बक्श, पार्षद फ़िरोज़ शेख, पूर्व पार्षद मोहम्मद अयूब ने भी ईद की बधाई दी।