×

कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर डॉ गिरिजा व्यास को सौंपा ज्ञापन 

मेवाड़ मंत्रालिक कर्मचारी एकता मंच के बैनर तले ज्ञापन सौंपा

 

कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस की पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता डॉ गिरिजा व्यास से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। बुधवार सुबह 300 से ज्यादा में मंत्रालयिक कर्मचारी डॉ गिरजा व्यास के पंचवटी स्थिति मकान के बाहर इकट्ठा हुए जहां उन्होंने धरना प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को मेवाड़ मंत्रालिक कर्मचारी एकता मंच के बैनर तले ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी अशफ़ाक़ मोहम्मद ने बताया कि पिछले लंबे समय से ग्रेड पे कों बड़ाने की मांग चल रही है जिसको लेकर जयपुर में भी  कर्मचारियों का महापड़ाव और क्रमिक अनशन चल रहा है, इसी को लेकर आज बुधवार को सभी मंत्रालिक कर्मचारियों ने डॉ गिरिजा व्यास से मुलाकात की।  डॉ गिरिजा व्यास ने भी आज मुख्यमंत्री के उदयपुर दौरे के दौरान उनसे मंत्रालयिक कर्मचारियों की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने की और उसके निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

अशफाक मोहम्मद ने कहा कि जब मुख्यमंत्री सभी की मांगों को पूरा कर रहे हैं तो हमारी 30 से 40 साल पुरानी मांग को भी पूरा करेंगे हमें इस बात का विश्वास है।

मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के प्रदीप गर्ग ने प्रदेश की सरकार पर पिछले लंबे समय से मंत्रालयिक कर्मचारियों को लेकर संवेदनशील नहीं रहने का आरोप लगाया। इसको लेकर कर्मचारियों द्वारा ना सिर्फ प्रदेश स्तर पर बल्कि तहसील और जिला स्तर पर भी धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि उनकी जो मुख्य मांग है वह यह है कि सचिवालय पर जो मंत्रालयिक कर्मचारी कार्यरत है और जो अन्य विभागों में कार्यरत हैं उनके ग्रेड पे में काफी बड़ा अंतर है। इसको लेकर कर्मचारियों में नाराजगी है विरोध है इसी को लेकर पिछले कई दिनों से सभी कर्मचारी अवकाश पर हैं।

गर्ग ने कहा कि इसी को लेकर आज शाम बुधवार को सीएम को भी मंत्रालयिक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे और उन्हें उम्मीद है कि उनकी मांगों पर विचार कर उन्हें जल्द पूरा करेंगे।