×

अतिक्रमण तो हटा दिया लेकिन समस्या वहीँ की वहीँ

कल नगर निगम ने कोर्ट चौराहा पर डीपी ज्वैलर्स, सोजतिया ज्वैलर्स जेड ब्लू शोरूम की पार्किंग और अतिक्रमण को तोडा था

 

कल जहाँ से अवैध पार्किंग स्थल तोड़े गए आज उसी स्थान पर शोरूम मालिकों की गाड़ियां पड़ी हुई है। और सड़क वहीँ संकरी जगह में पूर्व की तरह संचलित हो रही है

उदयपुर 31 जुलाई 2021 । उदयपुर नगर निगम की अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने कल सुबह बड़ी कार्यवाही करते हुए कोर्ट चौराहे पर स्थित अतिक्रमण को तोडा।  नगर निगम के दस्ते ने  डीपी ज्वैलर्स, सोजतिया ज्वैलर्स जेड ब्लू शोरूम आदि दुकानों के सामने बनी पार्किंग को ध्वस्त किया ताकि रोड चौड़ा किया जा सके। उल्लेखनीय की यहाँ 30 से 40 फिट की पार्किंग पर शोरूम मालिकों के कब्ज़ा कर रखा था। 

उदयपुर नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने अवैध निर्माण और पार्किंग को तो ध्वस्त कर डाला लेकिन समस्या अभी वहीँ की वहीँ है। रोड चौड़ा करे के जिस मकसद से कार्यवाही की गई वह मकसद अभी हल नहीं हुआ है। कल जहाँ से अवैध पार्किंग स्थल तोड़े गए आज उसी स्थान पर शोरूम मालिकों की गाड़ियां पड़ी हुई है। और सड़क वहीँ संकरी जगह में पूर्व की तरह संचलित हो रही है। 

उदयपुर नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी समिति के अध्यक्ष छोगालाल भोई ने बताया की उन्होंने अपना कार्य संपन्न कर लिया है। अब आगे मुक्त करवाए अवैध कब्ज़े की ज़मीन पर जल्द से जल्द सड़क बनाई जावे ताकि लोगो को आवाजाही में यातायात को सुचारु रूप से व्यवस्थित करने में मदद मिल सके। 

ऐसे में देखना होगा नगर निगम भविष्य में कितनी तत्परता दिखाता है ? वहां कितनी जल्दी सड़क बनाता है। लेकिन सड़क बनाने से पूर्व उस स्थल पर खम्भे भी स्थानांतरित करने होंगे। ताकि उन खम्भों की आड़ में भविष्य में पुनः यह सड़क अवैध पार्किंग और अतिक्रमण का शिकार न हो जाये कहीं।