×

हाई टेंशन वायर के गिरने से चाचा की मौत, भतीजा घायल

नाई थाना क्षेत्र की घटना

 

उदयपुर 20 सितंबर 2022 । जिले  के नाई थानाक्षेत्र के उन्दरी गाँव में हाई टेंशन वायर के गिरने से क्षेत्र के रहने वाले एक युवक की मौत होने और दुसरे के गंभीर रूप से जल जाने के बाद गामीणों ने विभाग की लापरवाही बताते हुए मृतक के शव के पोस्टमार्टम से इनकार करते हुए सरकारी नौकरी और आर्थिक मुआवज़े की मांग को लेकर ज़िला कलेक्ट्री के बाहर धरना प्रदर्शन किया। 

घटना सोमवार शाम 6.30 बजे की बताई जा रही है, जब उन्दरी गाँव के रहने वाले बंसी लाल भील और उसका 17 वर्षीय भतीजा विकेश मोटर साइकल पर बैठ कर अपने एक घर से दुसरे घर की ओर जा रहे थे, तभी पुरानी ग्राम पंचायत के भवन के पास पहुचने पर 11 केवी का हाई वोल्टेज तार टूट कर उन पर गिरा जिस से करंट प्रवाहित हो रहा था। 

घटना इतनी गंभीर थी की दोनों में से बंसी लाल जो की मोटरसाइकल चला रहा था उसकी करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई, तो वहीँ उसका भतीजा विकेश जो की मोटरसाइकल पर उसके पीछे बैठा था वो पूरी तरह से झुलस गया। विकेश को पहले उन्दरी के प्राथमिक स्वास्थय केंद्र ले जाया गया जहां से उसे इलाज के लिए उदयपुर के एम्.बी चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। 

घायल विकेश की माँ का कहना है की उसका बेटा विकेश 12वी क्लास का छात्र है वो गंभीर रूप से घायल है, तो वहीँ उसका देवर बंसी लाल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को पूरा एक दिन निकल गया लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

उनका कहना है की पूर्व में भी विभाग को इस हाई वोल्टेज तार की स्थिति से अवगत करवाया गया था लेकिन विभाग ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की। कल गवरी खत्म होने के बाद घर में त्यौहार जेसा माहौल था की तभी कुछ ही पलों में मातम का माहौल हो गया। उन्होंने ने मांग की है की दोनों ही पीड़ित परिवारों को उचित मात्र में मुआवजा दिया जाए और दोनों परिवार के आश्रितों को नौकरी दी जाए। विकेश की माँ ने बताया की मृतक के घर वालों की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है, वो मजदूरी करके घर चलता था अब,कोई कमाने वाला नहीं बचा है।