×

उदियापोल क्षेत्र में व्यापारी नलों से गंदा पानी पीने को मजबूर

सिवरेज का गन्दा पानी रिसकर का पिने के पानी की पाइप लाइनों में रिसाव होना बताया जा रहा है

 

उदयपुर 29 अप्रैल 2023 । शहर के उदियापोल क्षेत्र में व्यापारियों को नलों से गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। कांग्रेस मीडिया सेंटर के जिला अध्यक्ष पंकज कुमार शर्मा ने उदियापोल के आगे राजश्री भोजनालय का दौरा किया जहां भोजनालय के मालिक घनश्याम श्रीमाली ने बताया कि उनके भोजनालय पर नल द्वारा पिने का गंदा पानी आ रहा है। व्यापारी वर्ग बहुत परेशान है। पानी इतना गंदा है कि उसमें दुर्गंध आ रही है और स्वाद भी बदल गया है, जिससे जलजनित बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। 

व्यापारियों द्वारा नल का कमर्शियल कनेक्शन होने के बावजूद क्षेत्र में यह समस्या बीते चार माह से बनी हुई है। इसकी मुख्य वजह उदियापोल में स्मारक के बाहर, पुलिस चौकी के पास सिवरेज का गन्दा पानी रिसकर का पिने के पानी की पाइप लाइनों में रिसाव होना बताया जा रहा है।

गंदे पानी से परेशान व्यापारियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया है, मगर समस्या जस की तस बनी हुई है। यहां पर लाइन की सफाई कर सिवरेज के पानी की निकासी को बेहतर बनाने का निवेदन किया। जिससे दूषित पानी पिने की समस्या का निराकरण हो सके। 

पंकज कुमार शर्मा ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता से बात करके जल्दी ही समस्या का निराकरण करने का भरोसा दिलाया। मौके पर व्यापारी घनश्याम श्रीमाली, श्याम लाल साहू, नरेश स्वामी, सुरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, कालू लाल जैन, डॉ. संदीप गर्ग, उमेश शर्मा, अनुराग जोशेफ, रमेश जोशी सहित कई लोग उपस्थित थे।