×

अलीपुरा स्थित मस्जिद में दो दिवसीय हज ट्रेनिंग प्रोग्राम

29 अप्रैल सोमवार को अलीपुरा मस्जिद में हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों का टीकाकरण किया जाएगा
 

उदयपुर 27 अप्रेल 2024 । हज यात्रा 2024 के मद्देनज़र शनिवार को जिला हज कमेटी उदयपुर द्वारा शहर के अलीपुरा स्थित मस्जिद में दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत की गई। इस दौरान जिला हज कमेटी के ट्रेनर मोहम्मद अयूब डायर ने हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों को यात्रा के दौरान मिलने वाली व्यवस्थाओं की जानकारी दी। 

आपको बता दें की हज यात्रा 9 मई को शुरू होने वाली है, साल 2024 में उदयपुर संभाग के उदयपुर,डूंगरपुर और राजसमंद ज़िले से करीब 215 लोग इस बार हज यात्रा पर जाएंगे। इसी कड़ी में 29 अप्रैल सोमवार को अलीपुरा मस्जिद में हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों का टीकाकरण किया जाएगा।

इस मौके पर हज कमेटी ट्रेनर अयूब टायर ने बताया कि 29 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम के दौरान उदयपुर में आने वाले सभी हाजियों का टीकाकरण करने के साथ ही एक मेडिकल डायरी उपलब्ध कराई जाएगी, राजस्थान सरकार के आदेशों के अनुसार यहां मेडिकल डायरी सभी हाजियों के पास होना अनिवार्य है।

साथ ही डायर ने सभी हाजियों से अनुरोध किया कि सोमवार 29 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में सभी हाजियों की उपस्थिति अनिवार्य तथा उदयपुर डूंगरपुर राजसमंद के सभी हाजी सुबह 9:00 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में जरूर पहुंचे।