×

रंगनिवास दूध तलाई रोड से ठेले केबिन खांजीपीर रोड पर होंगे शिफ्ट 

खांजीपीर रोड़ पर जहां पर बसें खड़ी रहती है वहां पर किया जाएगा शिफ्ट 

 

उदयपुर 19 मार्च 2024। रंग निवास से समोर बाग रोड़ पर दोनों तरफ ठैले और केबिन होने से यहां पर आए दिन यातायात जाम की समस्या रहती है। कुछ चाय-नाश्ता और दाल-पुडी के ठेलों ने तो टेबल कुर्सियां भी लगा रखी है। ऐसे में यहां पर नाश्ता करने के लिए आने वाले सड़क पर ही अपना वाहन खड़ा कर नाश्ता करते है, जिससे जाम लग जाता है। 

पर्यटन सीजन में तो इसकी स्थिति ओर भी ज्यादा खराब हो जाती है और घंटो तक जाम लगा रहता है। इसी स्थिति के निराकरण के लिए शहर विधायक ताराचंद जैन ने सोमवार को यहां का दौरा किया। 

शहर विधायक ताराचंद जैन सबसे पहले रंग निवास पहुँचे, जहां पर ट्रॉफिक डिप्टी नेत्रपाल सिंह भी पहुँच गए। ताराचंद जैन ने रंगनिवास में पर्यटकों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाने के लिए कहा। वहां से पैदल-पैदल दूधतलाई रोड़ पर आए। इस रोड़ पर दोनों ओर ठेले और केबिन लगे हुए है। 

विधायक ताराचंद जैन ने कहा कि इस रोड़ को निगम ने प्रस्ताव लेकर नो वेंडिंग में शामिल कर लिया है, ऐसे में यहां पर अब केबिनों और ठेलों को यहां से खांजीपीर रोड़ पर जहां पर बसें खड़ी रहती है वहां पर शिफ्ट किया जाए। 

इस दौरान साथ में मौजूद विद्युत समिति अध्यक्ष और पार्षद कुलदीप जोशी ने भी कहा कि ठेले और केबिन वाले भी हटाने को सहमत है। शहर विधायक ताराचंद जैन ने कहा कि जिनके पास लाईसेंस है उन्हें खांजीपीर रोड़ पर प्राथमिकता से शीघ्र से शीघ्र शिफ्ट करने के निर्देश दिए। इसके बाद निगम के राजस्व निरीक्षक विजय जैन, राहुल मीणा और पुलिस निरीक्षक मांगीलाल डांगी ने इस रोड़ के दोनों खड़े ठेले वालों और केबिन संचालकों से लाईसेंस की फोटो कॉपी ली। इस दौरान यहां पर देहात जिलाध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान, पार्षद कुलदीप जोशी सहित क्षेत्रवासी उपस्थित थे।