×

बेड़वास के छोटे अंडरब्रिज को चौड़ा करने के मामले में हाईकोर्ट ने दिया नोटिस 

रंग लाई याचिकाकर्ता भुवनेश आमेटा की मेहनत 

 
जोधपुर हाईकोर्ट द्वारा बेडवास के छोटे अण्डर ब्रिज को चौड़ा करने के लिये जनहित याचिका पर राज्य सरकार सहित सभी पक्षों को नोटिस देकर जवाब तलब

उदयपुर 29 जनवरी 2021 । राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर ने उदयपुर के बेड़वास में छोटा अण्डर ब्रिज जो आए दिन राहगीरों की परेशानी का सबब बना हुआ है उसको चौड़ा करने के लिये भुवनेश आमेटा द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुये जोधपुर हाईकोर्ट के न्यायधिपति संगीत लोढ़ा तथा न्यायधिपति रामेश्वर व्यास की खंडपीठ ने राज्य सरकार सहित सभी पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

भुवनेश आमेटा की ओर से एडवोकेट आर सी जोशी ने कोर्ट में पैरवी करते हुये कहा कि बेड़वास में छोटे अण्डर ब्रिज से इस रास्ते से गुजरने वाले हजारों राहगीरों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने तो अपना जवाब देकर राज्य सरकार पर मत्थे डाल दिया लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की। इसी रास्ते बेड़वास चौराहे से एक किलोमीटर की दूरी तक दो साल पहले ग्रामीण गौरव पथ सड़क का निर्माण भी हुआ है। लेकिन छोटे अण्डर ब्रिज का अब तक कुछ नहीं हुआ। 

कोर्ट पर पुरा विश्वास है बहुत जल्दी बेड़वास का छोटा अण्डर ब्रिज चौड़ा होगा। बेड़वास में छोटे अण्डर ब्रिज से वर्षो से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार को अनेक बार अवगत कराया लेकिन कुछ नहीं हुआ । अब कोर्ट पर पुरा विश्वास है शीघ्र ही समस्या का समाधान होगा। - याचिकाकर्ता भुवनेश आमेटा 
 

एडवोकेट आर सी जोशी ने विभिन्न डोक्यूमेंट बेड़वास ग्राम पंचायत का पत्र, राज्य सरकार को लिखे गये विभिन्न पत्रों की काॅपीया, समाचार पत्रों द्वारा प्रकाशित न्यूज सहित समस्या के फोटो कोर्ट में पेश किये जिससे खंडपीठ ने समस्या की गंभीरता को देखते हुये  नोटिस जारी कर जवाब मांगे है।