×

बोहरा कब्रिस्तान में अवैध निर्माण रुकवाया

तहसीलदार और राजस्व अधिकारी ने मौके पर पहुँच कार्य रुकवाया 

 

उदयपुर 22 अक्टूबर 2023। शहर के खांजीपीर स्थित बोहरा कब्रिस्तान में चल रहे अवैध निर्माण के कार्य को मौके पर पहुंचे तहसीलदार (गिर्वा) राम प्रसाद खटीक और राजस्व अधिकारी ऋतू कोठारी ने बोहरा कब्रिस्तान में चल रहे अवैध निर्माण को रुकवाया। अवैध निर्माण की शिकायत मिलने के बाद दोनों अधिकारियो ने पूरा मौका मुआयना किया और वहां पर मौजूद कर्मचारियों को पाबंद करते हुए किसी प्रकार के निर्माण नहीं करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि यदि निर्माण कार्य की शिकायत फिर से मिलती है तो कड़ी कार्यवाई की जाएगी। 

दाऊदी बोहरा जमाअत के सह सचिव और शिकायतकर्ता अल्ताफ हुसैन ने बताया कि सन 1977 से यह कब्रिस्तान तहसीलदार को रिसीवर नियुक्त किया हुआ है। इस कब्रिस्तान में घास काटने का काम भी रिसीवरी ठेके के अंतर्गत ही होता है। ऐसे में बिना किसी जानकारी के इस प्रकार का निर्माण कार्य करना कानून का खुला उल्लंघन है। साथ ही उन्होंने पूरे मामले में प्रशासन से अपील की है की इस मामले का संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये। 

दिनांक 21 अक्टूबर को दाऊदी बोहरा जमाअत ने तहसीलदार (गिर्वा), एडीएम सिटी को पत्र लिखकर खांजीपीर स्थित बोहरा कब्रिस्तान में चल रहे अवैध निर्माण की शिकायत दर्ज करवाते हुए खांजीपीर कब्रिस्तान के मैनेजर मोहम्मद हुसैन, हातिम, अब्दुल और 10 अन्य लोगो के खिलाफ अवैध निर्माण करने और रिसीवरी सम्पति को तोड़ने के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

दाऊदी बोहरा जमाअत के सह सचिव और शिकायतकर्ता अल्ताफ हुसैन ने पूर्व में उक्त अवैध निर्माण की शिकायत की रिपोर्ट सूरजपोल थाना में दी थी लेकिन पुलिस ने रिसीवरी सम्पति में हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया उसके बाद तहसीलदार (गिर्वा), एडीएम सिटी को शिकायत करने के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार (गिर्वा) राम प्रसाद खटीक और राजस्व अधिकारी ऋतू कोठारी ने बोहरा कब्रिस्तान में चल रहे अवैध निर्माण को रुकवाया।