×

मावली में दलित छात्रा का टीचर से विवाद का मामला सामने आया

छात्रा ने स्कूल से टीसी ली 
 

उदयपुर के मावली क्षेत्र में सरकरी स्कूल की 10 क्लास की दलित छात्रा के साथ टीचर द्वारा उसके साथ बेइज़्ज़त करने और फिर दोनों पक्षों में विवाद होने का मामला सामने आया है।  

दरअसल घटना गुरुवार की बताई जा रही है जहाँ क्लास में मौजूद टीचर ने छात्रा से किताब पढ़ने के लिए कहा, सही नहीं पढ़ पाने की बात पर टीचर ने छात्रा को डांट लगाई जिस पर छात्रा ने पलट कर जवाब दिया, उसके जवाब से नाराज टीचर ने उसको चांटा जड़ दिया। जिसके चलते छात्रा टीचर से उलझ गई और उसने भी पलट कर चांटा जड़ दिया। 

छात्रों के सामने बेइज्जती होने पर टीचर छात्रा को प्रिंसिपल के पास ले गई और शिकायत की। पुलिस बुलाने की बात करते हुए टीचर ने पुलिस को फ़ोन कर बुला लिया। लेकिन अगले दिन दोनों पक्षों में वार्ता हुई और सुलह होने के बाद मामला निपट गया। 

पुलिस उप अधीक्षक कैलाश कुंवर ने बताया की अब तक किसी भी पक्ष ने कोई रिपोर्ट पेश नहीं की है। रिपोर्ट मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। 

उधर स्कूल के प्रिंसिपल विक्रम सिंह का कहना है की घटना के बाद दोनों पक्षों को आमने सामने बिठा कर बात करवा दी गई थी जिसके बाद छात्रा के माता पिता ने छात्रा का कुसूरवार मानते हुए माफ़ी मंगवाई और स्कूल से टीसी ले ली। 

छात्रा ने आरोप लगाया की टीचर ने प्रिंसिपल सर को भी छात्रा का पक्ष लेने से मना किया। इतना ही नहीं महिला टीचर ने छात्रा के माता पिता के सामने भी उसके साथ मारपीट की और उसे दोबारा क्लास में ले जाकर सभी छात्रों के सामने जमीन पर नाक रगड़ कर माफ़ी मांगने के बात कही, जिसपर छात्रा ने जमीन पर नाक रगड़ कर माफ़ी मांगी। हालाँकि आखिरकार मामला निपट गया।