×

सरपंच पति ने फर्जी सील लगाकर जारी कर दिया चरनोट की जमीन का पट्टा 

ग्रामवासी पहुंचे जिला कलेक्ट्रेट

 

उदयपुर 9 मई 2023। ज़िले के भींडर क्षेत्र के ग्राम पंचायत चारगदिया में सरपंच पति द्वारा अपने ही गांव में चरनोट की जमीन का फर्जी तरीके से सील लगाकर पट्टा देने का मामला सामने आया है। उक्त मामले पर खुद ग्राम सचिव ने इसकी रिपोर्ट संबंधित थाने में दी कि पट्टे पर उसके नकली हस्ताक्षर किए गए है। जानकारी में आते ही सभी ग्रामवासी एकजुट होकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर व जिला एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। 

स्थानीय वार्ड वासी संजीत चौबीसा ने बताया कि ग्राम पंचायत चारगदिया में ग्राम पंचायत एवं सरपंच पति ने मिली भगत से ग्राम सचिव के फर्जी हस्ताक्षर कर ग्राम पंचायत के वार्ड 10 में मांगीलाल गाडरी निवासी गाडरियावास चारगदिया के नाम पर 1856 स्क्वायर फीट चरनोट भूमि का फर्जी पट्टा जारी कर दिया गया था। जिसकी एक रिपोर्ट ग्राम सचिव चारगदिया द्वारा पुलिस थाना भीण्डर में दर्ज कराई गई थी। तथा विकास अधिकारी भीण्डर को पेश की गई थी जिसमें ग्राम सचिव ने अपने फर्जी हस्ताक्षर होना बताया था। इसके बावजूद आज दिन तक पुलिस थाना द्वारा उक्त प्रकरण में कोई जांच नहीं की गई हैं। 

ग्राम वासियो ने सभी ग्राम वासियों द्वारा भी पुलिस थाना भीण्डर से सम्बन्धित प्रकरण की जांच हेतु कई बार प्रार्थना पत्र भी दिया गया था। इसके बावजूद भी आज दिन तक कोई कार्यवाही नही हुई हैं, जिससे अभियुक्तो के हौंसले बुलन्द हैं और उक्त लोग गांव में लोगो को धमकियां दे रहे हैं कि तुम लोग हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते हो। उक्त लोगों ने गांव की चरनोट भूमि पर कब्जा कर फर्जी तरिके से ग्राम पंचायत एवं सरपंच से मिलीभगत कर षडयन्त्र पूर्वक सचिव के हस्ताक्षर कर फर्जी पट्टा बनवा लिया हैं और मौके पर कब्जा करने पर आमादा हो रहे हैं और ग्राम वासियों को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं।