×

जीप ने बाइक को टक्कर मारी, घायलों के लिए नहीं पहुंची एबुंलेस तो परिजनों ने किया हंगामा

एम्बुलेंस का इंतज़ार करते रहे परिजन

 

ग्रामीणों ने 108 एंबुलेस पर कॉल किया लेकिन एंबुलेस कई घंटो तक नहीं पहुंची

उदयपुर ज़िले के बेकरिया थाना क्षेत्र में एक जीप ने बाइक को टक्कर मार दी। जीप की टक्कर से दो बाइक सवार घायल हो गए। जब घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद एंबुलेस को कॉल किया एंबुलेस सेवा उपलब्ध नहीं हो सकी। आखिर में ग्रामीणों की मदद से निजी वाहन में घायलों को उदयपुर रवाना किया गया। चिकित्सा विभाग की और से करीब चार घंटों के बाद एंबुलेंस उपलब्ध करवाई गई। इस दौरान सही समय पर एंबुलेस सेवा उपलब्ध नहीं होने पर ग्रामीणों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

जानकारी के अनुसार बेकरिया थाना क्षेत्र के डांग गांव में सुबह करीब दस बजे एक पिकअप ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। पिकअप की टक्कर से बाइक सवार गणेश पुत्र मंसाराम और श्रवण पुत्र चुनाराम गरासिया घायल हो गए। इस दौरान वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने 108 एंबुलेस पर कॉल किया लेकिन एंबुलेस नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने खुद ही निजी वाहन से घायलों को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गए। जहां दोनों का प्राथमिक उपचार होने के बाद गंभीर हालात को देखते हुए परिजनों ने उदयपुर जाने के लिए एंबुलेंस की मांग की लेकिन कई घंटों तक कोई जवाब नहीं मिला।

नाराज़ परिजनों ने पीएचसी पर हंगामा किया और एंबुलेंस उपलब्ध कराने की मांग की। सूचना मिलते ही मालवा का चोरा सरपंच तोताराम और डांग पंचायत उप सरपंच पीथाराम गरासिया भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर दोनों को उदयपुर रवाना किया।