×

कटारिया ने असम के राज्यपाल पद की ली शपथ 

उदयपुर स्थित भाजपा कार्यालय में लाइव टेलीकास्ट लोगों ने देखा

 

असम के राज्यपाल के रूप में भाजपा के कद्दावर नेता गुलाबचंद कटारिया ने असम के राज्यपाल के पद की शपथ ली। मुख्य न्यायाधीश संदीप मेहता ने गुलाबचंद कटारिया को शपथ दिलाई इस दौरान बड़ी संख्या में राजस्थान के लोग भी मौजूद रहे। समारोह में कटारिया संग सीएम हेमंत बिस्वा सरमा भी दिखे तो वहीं उदयपुर स्थित भाजपा कार्यालय में लाइव टेलीकास्ट लोगों ने देखा। 

राजस्थान में चार दशक तक सियासी राजनीति की पिच पर बैटिंग करने के बाद गुलाबचंद कटारिया ने आज एक नई पारी की शुरुआत की है। राजस्थान भाजपा में कई अहम पदों पर आसीन रहने के साथ उन्होंने हमेशा तत्परता से काम किया। बड़े ही साधारण परिवार से अपने जीवन की शुरुआत की थी लेकिन जल्दी ही गुलाबचंद कटारिया राजस्थान भाजपा के शीर्ष नेताओं में शुमार हो गए। गुलाबचंद कटारिया अब तक 8 बार विधायक जबकि एक बार सांसद रह चुके हैं। वसुंधरा सरकार में गृह मंत्री के पद पर भी रहे और बार नेता प्रतिपक्ष भाजपा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष की भूमिका भी निभा चुके हैं। 

राज्यपाल पद की शपथ लेने से पहले गुलाबचंद कटारिया ने कहा था कि उन्हें अब तक जो भी जिम्मेदारी मिली उन्होंने बखूबी निभाने की कोशिश की है।  उन्होंने भरोसे के साथ कहा था कि वो असम के राज्यपाल की भूमिका भी संवैधानिक दायरे में रह कर निभाएंगे और विकास कार्यों के लिए काम करेंगे।  

कटारिया राजस्थान भाजपा की सियासत में उन नेताओं में शुमार है जिन्होंने भाजपा को स्थापित करने का काम किया है। यही कारण है.कि मेवाड़ की जनता ने गुलाबचंद कटारिया को बेहद प्यार और सम्मान दिया जिसकी बदौलत वह लगातार विधानसभा में उदयपुर से प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं। राजसमंद जिले के देलवाड़ा इलाके में एक साधारण परिवार में गुलाबचंद कटारिया का जन्म हुआ था। कटारिया के परिवार में उनकी पत्नी और 5 पुत्रियां हैं।