×

बारिश के दौरान गोगुन्दा में एक केलुपोश मकान ढहा

गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन यह परिवार फिलहाल बेघर हो गया है

 

उदयपुर 28 नवंबर 2023। ज़िले में बीते दो दिन हुई बारिश के कारण गोगुंदा क्षेत्र में मंगलवार को एक केलूपोश घर पूरी तरह ढह गया। घर में 4 मासूम बच्चों सहित 10 लोग मौजूद थे, जिन्होंने तुरंत भागकर अपनी जान बचाई। 

गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन यह परिवार फिलहाल बेघर हो गया है। जिसके पास अब रहने के लिए घर नहीं है। हालांकि घटना के बाद परिवार को रिश्तेदारों और गांव के लोगों ने आसरा दिया है। 

घटना बीती रात की है जब मोहनसिंह पिता मोती सिंह राजपूत का परिवार घर में सोया हुआ था। तभी अचानक कलूपोश घर की दीवार का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया। तभी मोहनसिंह ने फुर्ति दिखाते हुए बच्चों सहित अपने परिवार को तुरंत घर से बाहर निकाला। थोड़ी देरी होने पर जनहानि हो सकती थी। घर में रखे सामान, खाद्य सामग्री सहित कपड़े मलबे में दब गए। जिससे कई सामान खराब हो गया। 

इधर, घटना की सूचना मिलते ही गांव के ग्रामीण और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और पटवारी व सचिव को सूचना दी। जिस पर पटवारी और सचिव मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर रिपोर्ट उच्च अधिकारी को भेजी है। 

बता दें, मोहन सिंह अपने बेटे-बहू व पोते-पोतियों के साथ इसी घर में रहता था। मकान गिरने से परिवार पर परेशानी खड़ी हो गई है। परिवार खेती और मजदूरी करके गुजारा करता था। ऐसे में लोगों ने परिवार के लिए सरकार से आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग उठाई है।