×

दुकानों में तोड़फोड़ पर खटीक समाज ने दिया ज्ञापन 

कल रात चाकूबाजी के बाद हाथीपोल में हुई थी घटना 

 

उदयपुर 20 सितंबर 2024। गुलाबबाग क्षेत्र में गुरुवार देर रात हुई चाकूबाजी के बाद शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया। घटना के तुरंत बाद एमबी हॉस्पिटल में समुदाय विशेष के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए, जिससे स्थिति गरमा गई। पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए लोगों को वहां से हटाया।

इस बीच, हाथीपोल क्षेत्र में खटीक समाज के मंदिर की दुकानों में तोड़फोड़ की खबरों के बाद खटीक समाज के लोग शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

अखिल भारतीय खटीक समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेन्द्र चौहान ने कहा, "चाकूबाजी के बाद दुकानों और मंदिर में की गई तोड़फोड़ गलत है। हमारे मंदिर को जानबूझकर निशाना बनाया गया।" उन्होंने बताया कि चाकूबाजी केवल दो युवकों के बीच हुई थी, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की।

चौहान ने यह भी कहा कि चाकूबाजी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पत्थरबाजी करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो खटीक समाज उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर उचित कदम नहीं उठाए गए तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

खटीक समाज के सदस्यों ने इस मामले में न्याय की उम्मीद जताते हुए प्रशासन से शीघ्र कार्रवाई की अपील की है।