×

किसानो द्वारा खेमली सब ग्रिड पर तालेबंदी 

विभाग के कर्मचारी व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी

 

उदयपुर 28 फरवरी 2023। जिले के मावली तहसील स्थित खेमली सब ग्रिड क्षेत्र में आने वाली ग्राम पंचायतों के ग्रामीण व किसान रख्यावल ग्राम पंचायत के सरपंच कानसिंह राव के नेतृत्व आज मंगलवार को खेमली सब ग्रिड पर एकत्र हुए और विभाग के कर्मचारी व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर तालेबंदी कर दी।

इस अवसर पर सरपंच कानसिंह राव ने बताया की खेमली सब ग्रिड के अंतर्गत 06 फीडर आते है जिसमे घासा, देलवाड़ा, पालवास, विजनवास, खेमली व विरधोलिया है। इन सभी 6 फीडर के अंतर्गत लगभग 50 से ज्यादा छोटे बड़े गांव आते है। ग्रामीण क्षेत्र होने से सभी गांवों में किसान परिवार निवासरत है। वर्तमान में गेहूं की फसल पकने के दौर में है और किसान परिवारो को थ्री फेस बिजली आने से पिलाई नही हो पा रही है जिससे अंतिम समय में फसल खराब होने की आशंका है। विभाग को दो दिन पूर्व ही सूचना दी गई थी लेकिन आज भी कोई कर्मचारी मौके पर नही है।

बजट में सरकार ने किसानों के लिए 2 हजार यूनिट फ़्री की घोषणा तो की है लेकिन थ्री फेस बिजली नही मिलने से घोषणा मात्र है। भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष देवीसिंह झाला ने बताया की अन्नदाता किसान पूर्व में यूरिया खाद के लिए परेशान हुए और घंटो लाइनों में धक्के खाकर किसान को यूरिया खाद मिल पाया। वर्तमान में गेंहू की फसल पकने के अंतिम दौर में है और पिलाई की आवश्यकता है लेकिन फ़्री फेस बिजली नहीं मिलने से किसान परेशान है।