×

Bhilwara में गर्मी से नहीं हुई कुल्फी बेचने वाले की मौत

चिकित्सा विभाग ने खंडन करते हुए मौत का कारण हार्ट अटैक बताया

 

Bhilwara 25 मई 2024। भीलवाड़ा जिले में गुरुवार को गर्मी में एक जने की मौत का चिकित्सा विभाग ने दुख जताते हुए खंडन किया है। भीलवाड़ा के CMHO डाॅ. चेतेंद्र पुरी गोस्वामी ने बताया कि शुक्रवार को मीडिया मे चल रही खबर भीलवाड़ा जिले में गर्मी से एक जने की मौत रूपाहेली कस्बे में मौत को तथ्य से परे बताया। उन्होंने गर्मी से मौत की खबर का खंडन किया है। सीएमएचओ डाॅ. चेतेंद्र पुरी गोस्वामी ने  मौत को दुःखद बताते हुए कहा कि इनकी मौत हीट स्ट्राॅक से नहीं हुई है। 

सीएमएचओ डाॅ. गोस्वामी ने बताया कि मीडिया में प्रकाशित खबर जिसमे रूपाहेली ग्राम में कुल्फी बेचने वाला युवक जिसकी मृत्यु भीषण गर्मी से होना बताया गया है जो कि तथ्य से परे है। 

उन्होंने बताया कि शमशाद पिता सलीम उम्र 40 वर्ष मूल निवासी विजयपुर उत्तर पट्टी जिला कुशीनगर पुलिस थाना उत्तर प्रदेश निवासी है l हाल निवासी भीलवाड़ा शहर सुभाष नगर थाने के पीछे अपने चचेरे भाई के साथ निवास करता है जो की 7 दिवस पूर्व ही अपने मूल निवास उत्तर प्रदेश से भीलवाड़ा कुल्फी के रोजगार हेतु आया था। 

23 मई 2024 को मृतक रूपाहेली चौराहे पर सांवरिया कुल्फी के नाम से बेच रहा था और अचानक बेहोश हो गया जिसे सदर थाना पुलिस द्वारा महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय भीलवाड़ा में लाया गया जहां चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित किया गया। मृतक का शव का पोस्टमार्टम परिजनों द्वारा नहीं कराया गयाl इसके बाद डेथ एक्शन कमेटी जिला चिकित्सालय भीलवाड़ा द्वारा शमशाद की मौत हार्ट अटैक होना बताया गया हैl  मृतक में हीट स्ट्रोक से संबंधित कोई भी लक्षण नहीं पाये गये।अतः मृत्यु हीट स्ट्राॅक की वजह से नहीं हुई है।

सीएमएचओ डॉ चेतेंद्र पुरी गोस्वामी ने बताया कि भीलवाड़ा जिले में हीट वेव से समुचित प्रबंध राजकीय चिकित्सालय में आमजन के लिए किए गए हैं एवं चिकित्सा टीम क्षेत्र में कार्यरत है।