×

Update:बड़ा मदार में महिलाओ पर लेपर्ड का हमला- एक की मौत 

दोनों में से एक महिला की इलाज की दौरान मौत 

 

उदयपुर 16 अक्टूबर 2024 । ज़िले के बड़ा मदार गांव में आज बुधवार को एक दुखद घटना घटी, जब एक लेपर्ड ने सोयाबीन के खेत में काम कर रही दो महिलाओं पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। दोनों घायल महिलाओ मे से एक महिला मांगी बाई की उपचार के दौरान शाम को मौत हो गई।  इसी के साथ लेपर्ड से यह ज़िले में 9वी मौत है। 

यह घटना दोपहर करीब 12:30 बजे की है, जब दोनों महिलाएं खेत में काम कर रही थीं। अचानक झाड़ियों में छुपा एक लेपर्ड उन पर हमला कर बैठा। इस हमले के बाद, एक महिला मांगी बाई के बेटे गणेश, जो पास में ही काम कर रहा था, ने साहसिकता दिखाते हुए उनकी मदद की। उसने तुरंत महिलाओं को बचाया और उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले गया। जिनमे से एक महिला मांगी बाई की उपचार के दौरान मौत हो गई 

गनीमत रही कि गणेश के प्रयास से महिलाओं की जान बच गई, लेकिन उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। हालाँकि एक महिला की इलाज की दौरान मौत हो गई है। इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन और वन विभाग को सूचित किया गया है, और अब इस क्षेत्र में सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

गणेश ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर को उसे समय हुई जब उसकी मां मांगी देवी और उसकी पत्नी दोनों ही उसके सोयाबीन के खेत में काम कर रहे थे तभी अचानक से उसको उसे उसकी पत्नी की चिल्लाने की आवाज सुनाई दी जिस पर वहां दौड़कर जब खेत में गया तो देखा की पत्नी जमीन पर घायल होकर पड़ी हुई है तो वहीं एक लेपर्ड ने उसकी मां मांगे देवी पर हमला किया हुआ है या देखकर उसने पास में पड़ी हुई एक लकड़ी उठाई और उसने लेपर्ड की तरफ दौड़ा। लेपर्ड ने उसके हाथ में लकड़ी देखी तो वह उसकी मां को छोड़कर दूर भाग गया लेकिन वहां से गया नहीं उसने फिर से एक बार हमला करने का प्रयास किया जिसके बाद गणेश ने एक बार फिर लकड़ी से उसको डराया जिससे घबराकर वह झाड़ियां में ओझल  हो गया। 

घटना के बाद गणेश और अन्य ग्रामीण घायल महिलाओं को उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में लेकर पहुंचे जहां पर दोनों का इलाज किया जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर उदयपुर में आठ लोगों की हत्या करने के बाद आदमखोर घोषित हुए लेपर्ड की तलाश वन विभाग द्वारा अभी भी जारी है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग स्ट्रैटेजी को अपनाते हुए उसी आदमखोर लेपर्ड की तलाश की जा रही है गोगुंदा इलाके के आसपास के जंगलों में आदमखोर लेपर्ड की तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उसे पकड़ने में कोई सफलता हासिल नहीं हो पाई है और उसकी तलाश जारी है।