×

निगम आयुक्त मालावत ने रावण दहन कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

निगम अधिकारियों के दिए आवश्यक दिशा निर्देश, सनातन धर्म समिति के पधाधिकारी रहे मौजूद

 

उदयपुर 16 अक्टूबर 2023। नगर निगम आयुक्त आईएएस वासुदेव मालावत ने सोमवार को रावण दहन आयोजन समिति के साथ रावण दहन की तैयारी का जायजा लेकर गैराज, उद्यान, स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत सोमवार को रावण दहन के पूर्व की तैयारी का जायजा लेने महाराणा भोपाल स्टेडियम पहुंचे, वहां पर उन्होंने रावण, मेघनाद, कुंभकरण आदि के पुतले को खड़ा करने का स्थान के साथ ही लंका बनाने का स्थान का जायजा लिया, इस दौरान श्री बिलोचिस्तान पंचायत एवं श्री सनातन धर्म सेवा समिति के विजय आहुजा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

आयुक्त ने निगम अधिकारियों से प्रतिवर्ष होने वाले इस कार्यक्रम में नगर निगम द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली एवं आयोजक समिति को रावण दहन कार्यक्रम में निगम की तरफ से कोई भी कसर नहीं रहने देने हेतु पूरी तरह आश्वस्त किया। 

आयुक्त मालावत ने रावण दहन का पूरा कार्यक्रम आचार संहिता की पूरी पालन करते हुए आयोजित करने के भी निर्देश दिए हैं। गांधी ग्राउंड में सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था एवं अग्निशमन वाहनों की व्यवस्था पुख्ता रखने हेतु अधिकारियों को पाबंद किया है। शहरवासियों के ग्राउंड में प्रवेश एवं निकासी की व्यवस्था को लेकर भी आयोजन समिति के साथ पूरी चर्चा की। जगह जगह बेरिकेड लगाकर दर्शकों के बैठने की व्यवस्था सुनिच्यत करने करने के निर्देश दिए हैं। 

निरीक्षण के दौरान निगम स्वास्थ अधिकारी सत्यनारायण शर्मा, राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर निर्माण शाखा के अधिकारी, श्री बिलोचिस्तान पंचायत एवं श्री सनातन धर्म सेवा समिति से हेमंत गखरेजा,  मनोज कटारिया, नरेंद्र खतूरिया, गुरमुख कस्तूरी, प्रकाश भुदराज आदि उपस्थित रहें।