×

अमर शहीद प्रकाश खटीक का 13वां  शहादत दिवस मनाया

राजस्थान सरकार ने कमांडो प्रकाश खटीक को शहीद का दर्जा दिया है
 

उदयपुर 19 अप्रेल 2024 । आज ही के दिन शहीद प्रकाश व अन्य पुलिसकर्मी गैंगस्टर भानु प्रताप सिंह को उदयपुर जेल से झालावाड़ पेशी पर ले जाते हुए बीच में चित्तौड़ जिले के के पास बिजोलिया हाईवे पर विरोधी गैंग शिवराज सिंह के अचानक 10 -12 बदमाशों द्वारा हमला करने पर शहीद कमांडो अपने ड्यूटी के प्रति वफादारी के कारण भानु प्रताप सिंह को बचाने के लिए क्रॉस फायरिंग में उसके कंधे वह माथे पर 12 बोर की गोली लगी जिससे उनका आधा सिर व कंधा उड़ गया वही एट द स्पॉट शहीद हो गए गैंगस्टर भानु प्रताप सिंह को भी मार दिया गया।  

राजस्थान सरकार ने कमांडो प्रकाश खटीक को शहीद का दर्जा दिया है। आज के दिन शहीद कमांडो प्रकाश को याद करते हुए सलूट करते हैं व श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।  आपको बता दे सरकार ने बेदला गांव में स्कूल का नाम कमांडो शहीद प्रकाश के नाम से करना था वह अभी तक नहीं हुआ वहीँ शहीद प्रकाश की मूर्ति लगानी थी वह भी अभी तक नहीं लगी। 

इस अवसर पर आज सुबह 8:30 से 10.00 के बीच पर शहीद प्रकाश चौराहा साइफन पर उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, शैलेंद्र चौहान भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति प्रदेश उपाध्यक्ष, इंजी भगवान प्रकाश चौहान, भोपाल राणा, कनवर निमावत, मुस्लिम महासंघ से मोहम्मद बख्श, तथा परिवार सहित 100-150 कार्यकर्ताओं तथा बेदला गांव वासियों ने भाग लिया।