×

पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण को भेजा जेल  

कुछ सवाल अभी भी अनसुलझे 

 

शेर सिंह मीणा अभी फरार 

उदयपुर 9 मार्च 2023 । सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में गिरफ्तार  किये  गए 1 लाख रुपए के ईनामी मास्टरमाइंड  भूपेन्द्र सारण से उदयपुर पुलिस 13 दिन बाद भी अब तक कुछ खास तथ्य नहीं जान पाई  है। 9 दिन का रिमांड पूरी होने पर ​गुरुवार को भूपेन्द्र सारण को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया है। 

हालांकि भूपेन्द्र सारण ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया था कि उसे 40 लाख रुपए में जयपुर के चोमू निवासी टीचर शेरसिंह मीणा ने पेपर उपलब्ध कराया था। जिसे बाद में 5-5 लाख रुपए में बेचा गया।

लेकिन इसके बाद पुलिस पूछताछ में रिमांड अवधि के दौरान कोई और नाम सामने नहीं आया। ऐसे में अभी भी कई सवाल उठ रहे हैं। जिस पूछताछ और पड़ताल के लिए पुलिस ने कोर्ट से भूपेन्द्र सारण का पहले 4 दिन फिर 9 दिन के लिए रिमांड लिया था उसमें और भी बड़े नाम से कनेक्शन के खुलासे की संभावना जताई जा रही थी लेकिन अब तक तो कोई बड़ा नाम सामने नहीं आया ।

ये सवाल अभी भी बने हुए हैं

आखिर शेरसिंह और सारण का क्या कनेक्शन है ? और वे कैसे संपर्क  में आये ? एक सवाल ये भी है कि शेरसिंह की आबूरोड के सरकारी स्कूल में पोस्टिंग है और पेपर लीक प्रकरण में बस भी गोगुंदा रोड पर पकड़ी गई थी। यह रोड पिंडवाड़ा से जुड़ता आबूरोड को जाता है। ऐसे में रात के समय तीन घंटे तक यह बस इस क्षेत्र में रही तो क्या शेरसिंह ने यहीं उन्हें पेपर उपलब्ध करवाए थे? सारण से इस गिरोह में जुड़े अन्य नामों के खुलासे की भी संभावना जताई जा रही थी।

40 लाख में भूपेन्द्र को पेपर बेचने वाला शेरसिंह उर्फ़ अनिल मीणा अभी है फरार

40 लाख रुपए में भूपेन्द्र सारण को पेपर बेचने वाला शेरसिंह मीणा अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। हालांकि पुलिस का कहना है कि वह सारण से पूछताछ के बाद दिन-रात जालोर, बाडमेर व जयपुर के अलग-अलग  इलाकों में दबिश दे रही है लेकिन इसमें ​पुलिस को ​अभी तक कुछ नहीं मिल पाया है।