×

सभी कलेक्टरों को आदेश, दूध, सब्जी, मेडिकल वालों और मिडियाकर्मी को लगाए जाए टीके

जिनकी उम्र 45 या उससे ज्यादा है तो उन्हें प्राथमिकता से कोरोना की वैक्सीन लगाएं

 
कोरोना प्रभावित एरिया में काम करने वाले बैंक कर्मचारियों, उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों, फल-सब्जी का ठेला लगाने वाले या दुकानें पर बेचने वाले, दूध, दवाइयां बेचने वाले, अखबार बांटने वाले और मीडियाकर्मियों के टीकाकरण की कार्यवाही करें

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 3 मई तक सख्त लॉकडाउन लगा दिया है। ऐसे में केवल सब्जी, दूध-डेयरी, दवाइयां बेचने वालों को छूट दी गई है। राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि सामान बेचने वाले लोगों को या इनसे सामान लेने वाले लोगों को कोरोना न हो इसलिए ऐसा फैसला लिया गया है। जिनकी उम्र 45 या उससे ज्यादा है तो उन्हें प्राथमिकता से कोरोना की वैक्सीन लगाएं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव की ओर से प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को यह आदेश जारी किए हैं।

इन आदेशों में कोरोना प्रभावित एरिया में काम करने वाले बैंक कर्मचारियों, उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों, फल-सब्जी का ठेला लगाने वाले या दुकानें पर बेचने वाले, दूध, दवाइयां बेचने वाले, अखबार बांटने वाले और मीडियाकर्मियों के टीकाकरण की कार्यवाही करें। वहीं जिन फ्रंट लाइन वर्कर्स ने अब तक टीका नहीं लगवाया है तो उन्हें जल्द टीका लगाया जाए।